डेंगू के खिलाफ कांग्रेस ने भरी हुंकार, सरकार पर उठाए सवाल, पैदल मार्च से ठिठके राहगीर

ABC News: गंदगी, प्रदूषण और डेंगू के खिलाफ कांग्रेस के पैदल मार्च में जिलाध्यक्ष पद के दावेदारों की आकांक्षाएं भी खूब हिलोरें मारीं. तिलकहॉल से कमिश्नर कार्यालय तक निकाले गए इस पैदल मार्च से राहगीरों के कदम ऐसे ठिठके कि वीआइपी रोड पर भीषण जाम लग गया. इन सबके बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने डेंगू को लेकर भाजपा सरकार पर तंज कसे. उन्होंने कहा कि कानपुर से कूड़ा साफ नहीं कर पा रहे हैं और उसे स्मार्ट सिटी घोषित कर दिया.

गंदगी, प्रदूषण और डेंगू के खिलाफ तिलकहॉल से निकलने वाले पैदल मार्च को लेकर कांग्रेस में सबसे ज्यादा आकांक्षाएं उन चेहरों की प्रबल हिलोरें मार रहीं थी, जो संगठन में शहर अध्यक्ष का पद पाने के लिए जोड़तोड़ में लगे हुए हैं. यही वजह रही कि कई चेहरे जहां अपने समर्थकों के साथ जुलूस की शक्ल में तिलकहॉल पहुंचे तो कई वरिष्ठ चेहरे ऐसे भी थे, जो अलग से भीड़ लेकर बाद में पैदल मार्च में शामिल हुए. प्रदेश अध्यक्ष के सामने कांग्रेसियों का उत्साह भी चरम पर दिखा. तिलकहॉल से कमिश्नर कार्यालय तक पैदल मार्च में केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी खूब की गई.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बोले डेंगू पर सरकार नहीं है संजीदा
डेंगू के खिलाफ पैदल मार्च से पहले तिलकहॉल में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरकार बिल्कुल संजीदा नहीं दिख रही है. उन्होंने कहा कि इस शहर को स्मार्ट सिटी तो घोषित कर दिया गया लेकिन सड़कों से कूड़ा उठा नहीं पा रहे हैं. कूड़े से गंदगी और प्रदूषण बढ़ रहा है. कानपुर वायु प्रदूषण के मामले में दुनिया का प्रदूषित शहर बनता जा रहा है. एनजीटी भी कई बार चेतावनी जारी कर चुकी है लेकिन सरकार को कुछ समझ में नहीं आ रहा है. उन्होंने कहा कि डेंगू से रोजाना चार से पांच मौतें हो रही हैं. सरकारी अस्पतालों में बेड में जगह नहीं है. निजी अस्पताल मनमाना रूपया वसूल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर सरकार नहीं चेती तो इस आंदोलन को और तेज किया जाएगा.

इस दौरान शहर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री, कृपेश त्रिपाठी, करिश्मा ठाकुर, इजहारूल अंसारी, प्रमोद जायसवाल, कमल शुक्ल बेबी समेत अन्य लोग रहे.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

यह भी पढ़ें…

14 को आ सकते हैं पीएम मोदी, कल केंद्रीय और प्रदेश सरकार के मंत्री देखेंगे गंगा की हकीकत

अनवरगंज-मंधना ट्रैक को लेकर रेलमंत्री से मिले सांसद पचौरी, GM NCR को निर्देश

कानपुर : जब बदमाश ने दरोगा की पिस्टल छीनकर की फायरिंग फिर..


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media