नड्डा-योगी के कानपुर आगमन पर कांग्रेस का करिश्मा ठाकुर की अगुवाई में विरोध प्रदर्शन

ABC NEWS: बढ़ती महंगाई और महिला अपराध के विरोध में मंगलवार को महिला कांग्रेस अध्यक्ष करिश्मा ठाकुर के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कानपुर आगमन पर विरोध प्रदर्शन किया.

इससे पहले सुबह ही पुलिसर्मियों ने करिश्मा ठाकुर के आवास रतन लाल नगर पर उन्हें हाउस अरेस्ट करने की कोशिश की. जब कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के विरोध में नारेबाजी करते हुए आगे बढ़े तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की. विरोध प्रदर्शन को रोकने के दौरान पुरुष पुलिसकर्मियों और महिला कार्यकर्ताओं के बीच नोक-झोंक हुई. करिश्मा ठाकुर ने कहा कि लगातार घरेलू सामग्रियों के दाम बढ़ते जा रहे हैं, सब्जियों के दाम आसमान पर आसमान पर पहुंच चुके हैं लेकिन सरकार आंख बंद कर के सोई हुई है. इस दौरान पुलिसकर्मियों पर महिला कार्यकर्ताओं से मारपीट करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कार्रवाई की मांग की। इस दौरान कानपुर महिला कांग्रेस अध्यक्ष आशा जायसवाल, मीना मिश्रा और छत्रिय आज़ाद समेत प्रदेश महासचिव मधुबाला सिंह, जीत सिंह ठाकुर, अभय प्रताप सिंह, हैप्पी पाल, अखिल गुप्ता, पूर्व पार्षद मनीष शर्मा, धर्मेंद्र वर्मा, योगेश शर्मा, रमाकांत शर्मा, सुनील भाटी, आकाश ठाकुर, पुष्पेंद्र,शशि, ममता, गीता, हरी शंकर पाल, अफजल मंसूरी, राम सरन सिंह, नंदू यादव समेत एनइसयूआइ, पीजीवाईबी के सदस्य उपस्थित रहे.

कांग्रेसियों और पुलिस की झडप: कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष समेत कांग्रेसियों को हिरासत में लिया, जिले में खाद की किल्लत व धान खरीद में हो रही धांधली की समस्या को लेकर कांग्रेस ग्रामीण जिला अध्यक्ष अमित पांडेय के नेतृत्व में सैकडें कार्यकर्ता जबरन मुख्यमंत्री से मिलने जा रहे थे. मंधना चौराहे पुलिस ने रोका तो कांग्रेसियों ने हंगामा कर जमकर नारेबाजी की. इस दौरान उनकी पुलिस से झड़प भी हो गई. मंधना चौकी इंचार्ज ने रस्सी लगाकर सभी रोक लिया जिससे पुलिस की ग्रामीण जिला अध्यक्ष अमित पांडेय से झड़प हो गई. इसके बाद पुलिस ने जीप में डालकर बिठूर थाने भेज दिया.  बिठूर में नगर पंचायत के अधिशासी अभियन्ता विनय कुमार शुक्ला को ज्ञापन सौंपा मुख्यमंत्री के जाने के बाद सभी कांग्रेसियों को छोड़ा गया. इस मौके पर राजीव द्विवेदी, अशोक निषाद, रीता कठेरिया, हेरिना सिंह, प्रतिभा निगम, राजेश राजपूत समेत कांग्रेसियों को हिरासत में लेकर थाने में नजरबंद किया. इसके बाद सभी को शाम चार बजे सभी को छोड़ा गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media