चुनावी पथ पर कल से होगा सीएम योगी का मैराथन, महाराष्ट्र, हरियाणा संग यूपी को मथेंगे

Spread the love

ABC News: हिंदुत्व और विकास के एजेंडे को धार देने में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब हरियाणा और महाराष्ट्र की चुनावी हवा को तेज करेंगे. गुरुवार से इन राज्यों में उनका दौरा शुरू हो जाएगा. नाथ संप्रदाय की सुप्रसिद्ध गोरक्षपीठ के महंत योगी के देश भर में अनुयायी हैं.

धर्म और हिंदुत्व पर सीधी और सधी जुबान से दो टूक बोलने की वजह से योगी की सभी राज्यों में मांग रहती है. खासकर चुनाव के समय वह स्टार प्रचारक के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एजेंडे को विस्तार देते हैं. राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश आदि राज्यों के चुनाव में योगी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस समय हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव चल रहा है. इन राज्यों में योगी स्टार प्रचारक के रूप में भाजपा उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं से सीधे मुखातिब होंगे.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नामांकन में भी योगी गए थे, जबकि महाराष्ट्र में उनके कई कार्यक्रम हो चुके हैं. अब गुरुवार को मुख्यमंत्री महाराष्ट्र जाएंगे. वहां उनके कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों की बड़ी तादाद है. विशेषकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोग वहां रोजगार में लगे हैं. उनके बीच योगी की लोकप्रियता है. गुरुवार की शाम योगी की वापसी होगी और वह लखनऊ में स्पेशल पुलिस ऑपरेशन टीम द्वारा रेजिंग डे में शामिल होंगे. शुक्रवार को वह हरियाणा जाएंगे. हरियाणा में हिंदुत्व, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने आदि मुद्दों पर सभाओं के जरिये वह मतदाताओं को प्रेरित करेंगे. योगी शनिवार को भी हरियाणा भ्रमण पर रहेंगे. फिर रविवार और सोमवार को योगी का महाराष्ट्र दौरा प्रस्तावित है. सोमवार तक उनकी कई सभाएं आयोजित होंगी.

यूपी में तीन दिन में 11 चुनावी जनसभाएं
योगी न केवल महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव में माहौल बनाएंगे, बल्कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. योगी तीन दिन में 11 चुनावी जनसभा संबोधित करेंगे. वह 15 अक्टूबर को कानपुर के गोविंदनगर, चित्रकूट के मानिकपुर, लखनऊ कैंट और प्रतापगढ़ जबकि 16 अक्टूबर को बाराबंकी की जैदपुर, आंबेडकरनगर के जलालपुर, बहराइच की बलहा और मऊ के घोसी और 18 अक्टूबर को सहारनपुर के गंगोह, रामपुर और अलीगढ़ के इगलास की सभा को संबोधित करेंगे.


यह भी पढ़ें…

राम को घर लाना है तो दांपत्य जीवन सुधारना होगा: गोरखपुर में मोरारी बापू

पुलिस की वर्दी पहन घटनाओं को अंजाम देने वाला, 50 हजार का इनामी पुलिस की गिरफ्त में

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा बिग बॉस का मामला, सलमान खान के खिलाफ वाद हुआ दायर


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media