CM योगी बोले- अखिलेश यादव ने तो 11 मार्च का लंदन का टिकट कटा लिया है, समर्थक परेशान हैं

Spread the love

ABC NEWS: सोशल मीडिया पर मैंने देखा है कि अखिलेश यादव ने 11 मार्च को लंदन जाने का टिकट ले लिया है और उनके समर्थक परेशान हैं कि वे राज्य छोड़कर जा रहे हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा नेता पर हमला बोलते हुए यह बात कही है. उन्होंने कहा कि अब तक 4 चरणों का चुनाव हो चुका है और इसमें 80 बनाम 20 का ट्रेंड देखने को मिला है. सीएम योगी ने कहा कि अब तक हुए चरणों में 80 फीसदी सीटें भाजपा को मिलती दिख रही हैं, जबकि 20 फीसदी सीटों पर अन्य दलों को संतोष करना पड़ेगा. किसान आंदोलन के पश्चिम यूपी में घिरने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मीडिया का अपना विश्वेषण है. राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मीडिया को यहां का जमीनी विश्लेषण मालूम नहीं है. यह उनको ही पता होता है, जो जमीन पर काम कर रहे होते हैं.

योगी आदित्यनाथ ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि मीडिया तो 2019 में सपा और बसपा के गठबंधन के बाद हमें 25 लोकसभा सीटें ही दे रहा था, लेकिन सब गलत साबित हुए. भाजपा को 80 फीसदी से ज्यादा सीटें मिली थीं. उन्होंने सरकार के खिलाफ माहौल होने की बात से इनकार किया और कहा कि यहां तो प्रो-इनकम्बेंसी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते 25 सालों में पहली बार ऐसा हो रहा है, जब सत्ता में रह चुकी पार्टी के खिलाफ कोई माहौल नहीं है. हिजाब विवाद के बीच खुद के भगवा ड्रेस में रहने के सवाल पर भी सीएम योगी ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि विधानसभा में कोई ड्रेस कोड नहीं होता है. लड़कियां अपने घरों में, बाजार में या फिर छुट्टी के दौरान हिजाब पहन सकती हैं लेकिन जब स्कूल में ड्रेस कोड हो तो फिर उसका पालन करना ही चाहिए.

उन्होंने कहा कि हमें समझना चाहिए कि यदि भारत का संविधान हमें अधिकार देता है तो फिर कर्तव्यों से भी बांधता है. देश संविधान के हिसाब से चलता है. यह शरीयत या फिर किसी की व्यक्तिगत मर्जी के अनुसार नहीं चल सकता है. सुहेलदेव भारतीय समाजपार्टी के नेता ओमप्रकाश राजभर के इस बार साथ न होने से नुकसान के सवाल पर योगी ने कहा कि ऐसा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि वह 2019 के आम चुनाव में भी हमारे साथ नहीं थे, लेकिन पार्टी को 80 फीसदी सीटों पर जीत हासिल हुई थी. उन्होंने इस सवाल का जवाब भी घुमाते हुए दिया. सीएम योगी ने कहा कि यह याद रखना चाहिए कि महाराजा सुहेलदेव के अनुयायी कभी भी मोहम्मद गोरी या गजनी को मानने वालों के साथ नहीं जाएंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media