मथुरा में पेप्सिको इंडिया के फूड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का सीएम योगी ने किया उद्घाटन

ABC News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया. उन्होंने मथुरा के कोसीकलां में 814 करोड़ की लागत से पेप्सिको इंडिया की ओर से लगाए गए फूड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का वर्चुअली उद्घाटन किया. यह देश में पेप्सिको का सबसे बड़ा निवेश है. इस प्लांट से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से डेढ़ हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है. इसके साथ ही पांच हजार से धिक किसानों को भी इसका लाभ मिलेगा. पेप्सिको ने सालाना एक लाख 50 हजार टन आलू खरीदने की संभावना जताई है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने फूड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के उद्घाटन अवसर पर कहा कि सरकार की सोच में उसकी कार्यपद्धति में भी दिखाई देती है. यह वही कोसीकलां है जहां वर्ष 2012 दंगे हुए थे. उस वक्त यहां व्यापक जन-धन की हानि हुई थी. जब सोच नकारात्मक होती है तो दंगे, अराजगता और अव्यवस्था फैलती है. जब सरकार की सोच सकारात्मक होती है तो निवेश बढ़ता है. यह निवेश रोजगार के अवसर पैदा करता है. इससे आत्मनिर्भरता और स्वावलम्बन के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिलती है.

कोसीकलां आज अपनी छवि से उबर कर नए युग में प्रवेश कर रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कल अलीगढ़ में 1250 करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्ताव को धरातल पर उतारा गया है, वहीं आज भगवान श्री कृष्ण की पावन भूमि मथुरा के कोसीकलां में 800 करोड़ रुपये से अधिक के फूड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का उद्घाटन किया गया. उन्होंने कहा कि जब सरकार और निवेशक जब एक साथ मिलकर सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ेंगे तो उसे परिणाम इसी रूप में आएंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media