चमोली में बादल फटने से जमकर मची तबाही, राहत व बचाव कार्य जारी

ABC NEWS: उत्‍तराखंड के चमोली जिले में एक बादल फटने (Chamoli Cloud Burst) की घटना सामने आई है. जहां पंगती गांव में सोमवार सुबह भारी बरसात के बाद जमकर तबाही मची है. जनपद चमोली में भारी बारिश के चलते जहां नारायण बगड़ थराली मोटर मार्ग बाधित हो गया है. वही नाले में आए भारी मलबे के चलते यह दो पहिया वाहनों के साथ ही कई कारों में भी मलबा घुस गया है. गनीमत रही कि जब नाली में यह भारी मलबा आया उस वक्त आसपास के इलाके में कोई नहीं था. वरना यहां बड़ा हादसा हो सकता था. जिले में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है.

आपदा से बीआरओ मजदूरों के घरों को नुकसान पहुंचाने के साथ ही कई गाड़ियां भी मलबे में दब गई हैं. मौसम विभाग ने राज्य में 23 सितम्बर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. राहत व बचाव का कार्य चल रहा है. भारी बरसात के बाद मची तबाही में अभी तक कोई जनहानि की सूचना नहीं है. भारी बारिश की वजह से चारों ओर मलबा ही मलबा बिखरा पड़ा हुआ है.

सड़कें दल-दल में तब्दील हो गईं हैं. कई गांवों में शाम से जारी बारिश जारी है, जिसकी वजह से राहत व बचाव कार्य में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. प्रशासन की टीमें मौके पर हैं और रेस्क्यू कार्य शुरू कर लिया गया है लेकिन, हादसे में कितना नुकसान हुआ है इसकी अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी इस घटना का संज्ञान लिया. उन्होंने कहा स्थानीय प्रशासन राहत बचाव कार्य कर रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media