चीन ने की मदद की पेशकश, चीनी राष्ट्रपति ने पीएम नरेंद्र मोदी को भेजा संदेश

ABC NEWS: भारत में कोरोना महामारी के प्रकोप (Corona Pandemic) के बीच चीन ने एक बार फिर मदद की पेशकश की है. चीन ने शुक्रवार को भारत में कोरोना महामारी (China Help India to Fight Coronavirus) के गंभीर हालात को लेकर चिंता जताई और कहा कि वह मदद करने के लिए तैयार है.
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) ने भारत में कोविड-19 स्थिति पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि हम कोरोना से लड़ने के लिए भारत के साथ खड़े हैं. भारत को जिस भी तरह का सहयोग चीन से चाहिए हम करने के लिए तैयार हैं. इससे पहले चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने ट्वीट किया था, “भारत में गंभीर हालात को लेकर हम चिंतित हैं. भारत अगर हमें अपनी जरूरतें बताता है तो हम मदद करने के लिए तैयार हैं.”
भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले
पिछले कुछ दिनों से भारत में कोरोना संक्रमण के तीन लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. भारत में कोरोना महामारी से हालात इतने भयावह हो चुके हैं कि अस्पतालों में कोविड मरीजों को बेड तक नहीं मिल रहे हैं.अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत के कारण हालात काफी मुश्किल हो चुके हैं. अपने परिजनों के अंतिम संस्कार के लिए भी लोगों को इंतजार करना पड़ रहा है.

भारत में कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए अमेरिका, सऊदी अरब, जर्मनी समेत कई देश मदद के लिए आगे आए हैं. ये सभी देश कोरोना वायरस के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा, ऑक्सीजन और अन्य सुविधाएं भारत को उपलब्ध करवा रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media