छत्तीसगढ़: रायपुर में 10 दिनों का लॉकडाउन, जिले की सभी सीमाओं को होंगी सील

ABC News: छत्तीसगढ़ सरकार ने बढ़ते कोरोना  संक्रमण को देखते हुए अब कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. इसी के चलते अब रायपुर में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. जानकारी के अनुसार ये लॉकडाउन 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक लगाया जाएगा. रायपुर कलेक्टर ने इस संबंध में निर्देश भी जारी कर दिए हैं. पूर्ण लॉकडाउन के दौरान जिले की सीमाओं को भी सील कर दिया जाएगा.


कलेक्टर की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार लॉकडाउन के दौरान सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी, इसके साथ ही सभी शासकीय और आर्ध शासकीय कार्यालय, बैंक आदि भी बंद रहेंगे. हालांकि उद्योगों को ये छूट दी गई है कि यदि लेबर उद्योग परिसर के अंदर ही रहती है तो उसका संचालन किया जा सकता है.

इसके साथ ही कोई भी धार्मिक स्‍थान नहीं खुलेंगे. नवरात्रों के दौरान भी मंदिरों को बंद ही रखा जाएगा. वहीं लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर प्रशासन की तरफ से कड़ी कार्रवाई करने की बात भी कही गई है. वहीं इससे पहले मंगलवार को छत्तीसगढ़ में कोरोना के रिकॉर्ड 9921 नए मरीज मिले थे जबकि 53 लोगों की मौत संक्रमण के चलते हुई थी. सबसे ज्यादा मरीज इस दौरान रायपुर में ही मिले थे. वहीं 1552 मरीजों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की . रायपुर में मंगलवार तक रिकॉर्ड 2821 मरीज मिले हैं तो वहीं दुर्ग में भी रिकॉर्ड 1838 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी. इसी कड़ी में राजनांदगांव में रिकॉर्ड 940 नए मरीज, बिलासपुर में 545, महासमुंद में 468, कोरबा में 294, बालोद में 289, बेमेतरा में 276, धमतरी में 274, कवर्धा में 267, बलौदाबाजार में 242, सरगुजा में 210, कांकेर में 210 और जशपुर में 209 नए मरीज मिले थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media