विक्रम कोठरी के ठिकानों पर CBI का छापा, अहम दस्तावेज बरामद

ABC NEWS:  CBI ने करोड़ों रुपये के बैंक फ्रॉड के मामले में कानपुर की कंपनियों और उनके संचालकों के ठिकानों पर छापेमारी की है. CBI लखनऊ की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने बैंक अधिकारियों की शिकायत पर कानपुर की रोटोमैक कंपनी के संचालकों के विरुद्ध 63.46 करोड़ रुपये की ठगी का तथा फ्रॉस्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड एनर्जी लिमिटेड कंपनी के संचालकों के विरुद्ध 138.39 करोड़ रुपये की ठगी का केस दर्ज किया है. इसी के बाद गुरुवार को छापेमारी की गई.
CBI ने यूनियन बैंक आफ इंडिया के अधिकारियों की शिकायत पर कानपुर स्थित मेसर्स क्राउन अल्बा राइटिंग इंस्ट्रूमेंटस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के संचालक विक्रम कोठारी, उनकी पत्नी साधना कोठारी, बेटे राहुल कोठारी व अन्य लोक सेवकोंं के विरुद्ध धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है. मेसर्स क्राउन अल्बा राइटिंग इंस्ट्रूमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड रोटोमैक ग्रुप का हिस्सा है. आरोप है कि कंपनी संचालकों ने करीब 101 करोड़ रुपये का लोन लिया था, जिसमें से 63.46 करोड़ रुपये हड़प लिए गए. CBI ने केस दर्ज करने के बाद गुरुवार को विक्रम कोठारी के दफ्तर समेत दो ठिकानों पर छापेमारी की और कई अहम दस्तावेज व बेशकीमती सामान बरामद किया है.
उल्लेखनीय है कि सीबीआइ ने इससे पूर्व रोटोमैक ग्रुप के मालिक विक्रम कोठारी व अन्य के विरुद्ध बैंकों के करीब करोड़ों रुपये हड़पने के मामले में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था. CBI ने उस मामले में विक्रम कोठारी व उनके बेटे राहुल को गिरफ्तार भी किया था. पूर्व में दर्ज मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय भी कर रहा है. इसके अलावा सीबीआइ ने इंडियन ओवरसीज बैंक की शिकायत पर फ्रॉस्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड एनर्जी लिमिटेड कंपनी, उसके निदेशक उदय जयंत देसाई, सुनील वर्मा, अनूप वाढेरा व अन्य लोक सेवकों के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्रवाई के कदम बढ़ाए हैं.
इंडियन ओवरसीज बैंक का आरोप है कि कंपनी ने कानपुर के माल रोड स्थित बैंक की मुख्य शाखा से दो हजार करोड़ रुपये की क्रेडिट लिमिट के लिए आवेदन किया था, जिस पर करीब 860 करोड़ रुपये की क्रेडिट लिमिट स्वीकृत की गई थी. कंपनी संचालकों ने 138.39 करोड़ रुपये बैंक में जमा नहीं कराए. बैंक को कंपनी के खाते एनपीए घोषित करने पड़े थे. सूत्रों का कहना है कि सीबीआइ ने आरोपित कंपनी संचालकों के कानपुर स्थित चार व दिल्ली स्थित तीन ठिकानों पर छापेमारी कर कई दस्तावेज बरामद किए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media