UP में दिसंबर तक 50 हजार नौजवानों को मिलेगी सरकारी नौकरी- CM योगी

ABC News: उत्तर प्रदेश में मिशन रोजगार के तहत चयनितों को नियुक्ति पत्र बांटने का सिलसिला शुरू हो रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) से चयनित 130 आबकारी निरीक्षकों नियुक्ति पत्र वितरित किया. नवनियुक्त आबकारी निरीक्षकों को बधाई देते हुए सीएम योगी ने कहा कि लोक सेवा आयोग ने ईमानदारी और पारदर्शिता से चयन किया है. आपको किसी भी स्तर पर किसी सिफारिश की जरूरत नहीं पड़ी होगी. आप सभी की कार्यपद्धति आचरण और व्यवहार अच्छा रहे यही अपेक्षा है. उन्होंने कहा कि दिसंबर तक 50 हजार और नौजवानों को सरकारी नौकरी मिलेगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवाओं के सर्वाधिक संख्या उत्तर प्रदेश में है. युवाओं की ऊर्जा का लाभ देश और प्रदेश को मिले सरकार की यही मंशा है. इसीलिए सरकार अधिक से अधिक नौकरियों का सृजन करने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि आज के चार साल पहले शुचिता और ईमानदारी का अभाव था. पहले जातिवाद, क्षेत्रवाद और भाई-भतीजावाद प्रभावी रहता था. इन सभी बाधाओं को दूर किया गया है. यूपी के सभी भर्ती आयोगों को संदेश दिया गया है कि हर किसी भर्ती में पारदर्शिता होनी चाहिए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में चार लाख से ज्यादा युवाओं को पारदर्शिता के साथ सरकारी नौकरियां दी गई हैं.

प्रदेश में अच्छी कानून व्यवस्था के चलते ही निवेश आया. इससे एक करोड़ 61 लाख नौकरी और रोजगार से युवाओं को जोड़ने में सफलता मिली है. 60 लाख युवाओं को स्वतः रोजगार से जोड़ने में सफलता मिली है. 2002 से 2017 तक जितनी भर्तियां हुईं उससे ज्यादा भर्तियां 2017 के बाद से अब तक हो चुकी है. सरकार की भर्ती प्रक्रिया पर कोई अंगुली नहीं उठा सकता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले नियुक्ति निकलने पर कुछ लोगों की अपनी प्रक्रिया प्रारंभ हो जाती थी. अब भ्रष्टाचारियों के वसूली के अड्डे और ठेके बंद हो गए हैं. सरकार ने बड़े पैमाने पर ऐसे भ्रष्टाचारियों को जेल में डाला उनकी संपत्ति जब्त की है. 1500 करोड़ से ज्यादा की संपत्तिया जब्त होने के बाद वे चैन से कहां बैठेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार की व्यवस्था अनुशासन और परिश्रम से चलती है.

सरकार का काम जनता की सेवा करना है. हम जनता के मालिक नहीं, जनता हमारी मालिक है. हमारे मालिकों के साथ कहीं कोई अन्याय नहीं होना चाहिए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के युवा किसी के बहकावे में ना आएं. पहले परीक्षा, फिर परिणाम फिर नियुक्त के नाम पर अव्यवस्था थी. अब जिसको अपनी प्रॉपर्टी जब्त करानी होगी वही गलत करेगा. किसी को भी गलत करने की छूट नहीं दी जा सकती है. पहले सत्ता के संरक्षण में पलने वाले गिद्धों से नौकरियां सुरक्षित नहीं थी. आज ईमानदारी और शुचिता के साथ भर्ती प्रक्रिया पूरी हो रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media