दुष्कर्म के आरोपी BSP सांसद अतुल राय को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, जमानत अर्जी खारिज

ABC NEWS: इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से बड़ी खबर आ रही है. यहां दुष्कर्म के आरोपी (Rape Accused) बसपा सांसद अतुल राय (BSP MP Atl Rai) को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने अतुल राय की जमानत अर्जी खारिज कर दी है. बता दें अतुल राय घोसी से बसपा के सांसद हैं. अतुल राय के खिलाफ वाराणसी के लंका थाने में एक युवती ने मुकदमा दर्ज कराया है. अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म, धोखाधड़ी समेत कई गंभीर धाराओं में ये मुकदमा दर्ज कराया गया है.

एफआईआर के मुताबिक, अतुल राय युवती को लंका स्थित एक अपार्टमेंट के फ्लैट में झांसा देकर ले गए और उनका यौन शोषण किया. युवती ने उन पर यह आरोप भी लगाया है कि बसपा नेता ने दुष्कर्म की घटना के बाद उस पर मुंह बंद रखने का दबाव बनाते रहे.
आरोप के बाद जीता था चुनाव
बता दें कि रेप का आरोप लगने के बाद भी लोकसभा चुनाव में बीएसपी के अतुल राय ने बीजेपी के हरिनारायण राजभर को 1,22,018 हजार मतों से हराया. इस सीट पर कुल 11,37,931 मत पड़े और अतुल कुमार को 5,72,258 मत मिले, जबकि भाजपा उम्मीदवार हरिनारायण राजभर को 4,50,240 मत प्राप्‍त हुआ. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार हरिनारायण राजभर जीत दर्ज करने में सफल रहे थे.
बाहुबली उमाकांत यादव के बेटे को लगा झटका
वहीं बाहुबली उमाकांत यादव के बेटे रविकांत यादव को भी हाईकोर्ट से झटका लगा है. हाईकोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे की विवेचना ट्रांसफर करने से इंकार कर दिया है. कोर्ट ने पुलिस को निष्पक्ष विवेचना का निर्देश दिया है. अर्जी में दूसरे थाने में विवेचना ट्रांसफर करने की मांग की थी. बता दें उमाकांत यादव के बेटे रविकांत यादव व अन्य के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज है. याचिका में आरोप लगाया गया है कि जिस थाना पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी गई है, वही विवेचना भी कर रही है. कोर्ट ने कहा कि आरोपी पुलिस जांच नहीं कर रही बल्कि दूसरी पुलिस विवेचना कर रही है. रविकांत यादव की याचिका कोर्ट ने निस्तारित कर दी. जस्टिस एमएन भंडारी और जस्टिस अजय त्यागी की खंडपीठ ने ये आदेश दिया है

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media