अलीगढ,मिर्जापर, हरदोई, मथुरा, एटा, बुलंदशहर, लखीमपुर समेत कई MLC सीटों पर Bjp की जीत तय

Spread the love

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में नामांकन दाखिल होने के बाद उनकी जांच किए जाने पर कई प्रत्याशियों के पत्र खारिज कर दिए गए है. लेकिन इसके साथ ही कई जगहों पर भारतीय जनता पार्टी कई सीटों पर निर्विरोध जीत दर्ज करने वाली है क्योंकि हरदोई स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से सपा प्रत्याशी रजीउद्दीन ने बुधवार को नमोस्तु प्रक्रिया के दौरान अपना नाम वापस ले लिया. जिसके बाद से एकल नामांकन से भाजपा के अशोक कुमार अग्रवाल का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है. समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के नाम वापस लेने की पुष्टि रिटर्निंग ऑफिसर अविनाश कुमार ने की है. उन्होंने आगे बताया कि निर्विरोध चुनाव की औपचारिक घोषणा बाकी है. इसी तरह अलीगढ़ से SP प्रत्याशी जसवंत सिंह का नामांकन पत्र खारिज हो गया है. अब यहां भाजपा प्रत्याशी चौधरी ऋषिपाल सिंह का निर्विरोध एमएलसी बनना तय हो गया है

रजीउद्दीन खुद कक्ष में पहुंचकर नाम वापसी की दी अर्जी 
बता दें कि सपा प्रत्यासी रजीउद्दीन ने पहले नामांकन पत्र में औपचारिकताएं आधी-अधूरी ही की थी लेकिन नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन उन्होंने भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी अशोक अग्रवाल के नामांकन के बाद अन्य नामांकन पत्रों को सही प्रकार से दाखिल किया था. डीएम अविनाश कुमार ने बताया कि मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान दोनों प्रत्याशियों के पत्र सही पाए गए थे. उन्होंने बताया कि बुधवार को नाम वापसी की प्रक्रिया होनी थी. इसी प्रक्रिया में सपा के रजीउद्दीन खुद तहसील सदर में एसडीएम कोर्ट में बनाए गए रिटर्निंग आफीसर कक्ष में पहुंचकर अपने नाम वापसी की अर्जी दी. सपा प्रत्याशी की ओर से दी गई अर्जी पर उनके नामांकन पत्र को वापस कर दिया गया है.

नामांकन निरस्त या पर्चा वापसी से भाजपा की जीत हुई तय
उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी कई सीटों पर निर्विरोध जीत दर्ज करने वाली है क्योंकि मिर्जापर, हरदोई, मथुरा, एटा, बुलंदशहर, लखीमपुर समेत कई स्थानीय निकाय सीटों पर केवल बीजेपी के प्रत्याशियों का नामांकन वैध पाया गया है. तो वहीं कई जगह प्रत्याशियों के नामांकन निरस्त कर दिया गया है या उन्होंने अपना पर्चा वापस ले लिया है. इसी वजह से भारतीय जनता पार्टी का जीतना तय माना जा रहा है.

बुधवार को मिर्जापुर स्थानीय निकाय सीट से सपा के एमएलसी प्रत्याशी रमेश यादव ने अपना पर्चा वापस ले लिया. इसी तरह हरदोई जिले में बीजेपी प्रत्याशी अशोक अग्रवाल का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है. यहां भी सपा प्रत्याशी ने अपना पर्चा वापस ले लिया है. नामांकन के दिन भाजपा नेता व पूर्व सासंद नरेश अग्रवाल ने पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में कहा था कि जिले में भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच 90 अनुपात 10 की स्थित रह गई है. समाजवादी पार्टी पूरी तरह से साफ हो चुकी है जिसकी वजह से भाजपा प्रत्याशी का निर्विरोध निर्वाचन काफी हद तक संभावित है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media