CM केजरीवाल के घर के सामने BJP का प्रदर्शन: कई हिरासत में, बग्गा के खिलाफ एक और वारंट जारी

Spread the love

ABC NEWS: दिल्ली प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) की पंजाब पुलिस की गिरफ्तारी को लेकर कल यानी शुक्रवार को दिनभर चले ड्रामे के बाद आज शनिवार को भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के घर के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया. तजिंदर सिंहबग्गा की अगुवाई में भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के घर की तरफ कूच किया, लेकिन वहां भारी संख्या में पुलिसबल तैनात था और बेरिकेड लगाकर भाजपा कार्यकर्ताओं को रोक लिया. दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल मजिंदर सिंह सिरसा को हिरासत में ले लिया है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ इस प्रदर्शन में दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत व आरपी सिंह भी शामिल हुए. मामले की संवेनशीलता को देखते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के बाहर पहले ही भारी मात्रा में पुलिसबल तैनात किया गया था. भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने बैरीकेड पार करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने की चेतावनी दी. मामला बढ़ता देख पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया.

शनिवार दोपहर तीन बजे से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन की जानकारी पुलिस को मिली थी. प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने पहले ही तैयारी कर ली और वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हो गया. इसके साथ ही स्पेशल ब्रांच को भी एक्टिव मोड में रखा गया.

दिल्ली पुलिस की एंटी राइट्स सेल की टीम को भी मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के पास तैनात किया गया. मिली जानकारी के अनुसार सैकड़ों की संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे.

केजरीवाल के घर के बाहर इस विरोध प्रदर्शन से पहले तजिंदर सिंह बग्गा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, जिन्हें लगता है कि पुलिस की मदद से कुछ भी कर सकते हैं, मैं उनसे कहना चाहतू हूं कि भाजपा कार्यकर्ता किसी ने नहीं डरेगा. मैं हरियाणा और दिल्ली पुलिस और मेरा समर्थन करने वाले सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं. दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और दोषियों को इसके लिए सजा भी दी जाएगी.

उधर तजिंदर बग्गा की गिरफ्तार के मामले में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई टल गई है. अब इस मामले में मंगलवार 10 मई को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.

भले ही शुक्रवार को दिल्ली और हरियाणा पुलिस ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस की गिरफ्त से छुड़ाकर वापस दिल्ली पहुंचा दिया हो. लेकिन उनकी मुसीबतें अभी खत्म नहीं हुई हैं. पंजाब में मोहाली कोर्ट ने उनके खिलाफ एक और वारंट जारी कर दिया है. कोर्ट ने पंजाब पुलिस से कहा है कि वह बग्गा को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश करें.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media