गुजरात में BJP ने फिर चौंकाया, Bhupendra Patel को बनाया नया मुख्यमंत्री

ABC News: गुजरात को नया मुख्यमंत्री मिल गया है. गांधीनगर में रविवार को बीजेपी की विधायक दल की बैठक हुई. गांधीनगर स्थित कमलम कार्यालय में बीजेपी के तमाम विधायक पहुंचे. दफ्तर में गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, कार्यकारी सीएम विजय रुपाणी, डिप्टी सीएम नितिन पटेल, केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद जोशी ओर तरुण चुग भी मौजूद रहे. अब गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल होंगे.

भूपेंद्र पटेल गुजरात की घाटलोडिया विधान सभा से विधायक हैं. इसी सीट से गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल चुनाव जीतती रहीं. भूपेंद्र पटेल का पूरा नाम भूपेंद्रभाई रजनीकांत पटेल है. इससे पहले भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी के चेयरमैन रहे हैं. पटेल ने अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन के तौर पर भी काम किया है. कल भूपेंद्र पटेल के साथ 15 मंत्री शपथ ले सकते हैं. ये नाम चौंकाने वाला है क्योंकि जितने भी नाम सीएम के लिए चर्चा में थे उनमें से किसी को भी गुजरात की कुर्सी नहीं मिली. भूपेंद्र पटेल पाटीदार समाज से आते हैं. विजय रुपाणी सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं. इसके साथ ही भूपेंद्र पटेल आरएसएस से लंबे समय से जुड़े रहे हैं.

वहीं AUDA के चेयरमैन भी रह चुके हैं. पटेल समुदाय में भी इनकी अच्छी पकड़ है. वहीं 2017 के चुनाव में अच्छे वोटों से जीत दर्ज की थी. विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र पटेल 1 लाख 17 हजार वोटों से जीते थे. बता दें, शनिवार को विजय रुपाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंपा था. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी. उन्होंने कहा कि बीजेपी में कार्यकर्ताओं के दायित्व समय-समय पर बदलते रहते हैं. मुझे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे मैं निभाऊंगा. कोरोना काल में गुजरात सरकार ने अच्छा काम किया. रुपाणी के इस बयान के बाद उनकी नई जिम्मेदारी को लेकर अटकलें जारी हैं. बता दें कि गुजरात के नए मुख्यमंत्री के लिए तीन नेताओं नितिन पटेल, मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रुपाला के नाम पर चर्चा जोरों पर थी. लेकिन हमेशा की तरह बीजेपी ने फिर चौंका दिया. जिन नेताों की चर्चा थी उनकी जगह भूपेंद्र पटेल को गुजरात की कमान दी गई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media