कानपुर, कानपुर देहात व आसपास के जिलों में भी भाजपा का दबदबा, सभी सीटों पर जीत

ABC NEWS: कानपुर समेत आसपास के जिलों में ब्लाक प्रमुख पदों के शनिवार पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू मतदान के बाद अब परिणाम आना शुरू हो गए हैं. कानपुर नगर में चौबेपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी राजेश शुक्ला ने जीत दर्ज की है. वहीं कानपुर देहात की अमरौध सीट से भाजपा विधायक की पत्नी प्रमिला जीत गई हैं. सुबह से ही बीडीसी सदस्यों का मतदेय स्थल पर वोट डालने के लिए पहुंचना शुरू हो गया था और तीन बजे तक मतदान पूरा हो गया. प्रत्याशी अपने समर्थक सदस्यों के साथ वोट डालने के लिए पहुंचे थे. सभी जगह स्थिति नियंत्रण में रहीं लेकिन हमीरपुर, कानपुर देहात और इटावा में हिंसात्मक घटनाएं हुई हैं. कानपुर नगर, कानपुर देहात, फतेहपुर, कन्नौज, महोबा, इटावा, औरैया, हमीरपुर और उन्नाव के विकास खंडों में पुलिस बल की निगरानी में मतदान संपन्न कराया गया है.

चौबेपुर ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव में सुबह से गहमा गहमी के बीच आखिर भाजपा समर्थित प्रत्याशी को जीत मिल गई है. भाजपा प्रत्याशी राजेश शुक्ला को 41 वोट मिले है, जबकि प्रतिद्वंद्वी सपा के अनुभव शुक्ला को 25 वोट मिले. यहां चार मत अवैध घोषित किए गए हैं. बिल्हौर में भाजपा की प्रत्याशी मनोरमा 56 वोट पाकर जीत गई हैं, सपा की प्रत्याशी कमला देवी को मिले 21 वोट और तीन मत अवैध घोषित हुए हैं. भीतरगांव में भाजपा प्रत्याशी अशोक सचान दस मतों से विजयी हुए हैं. पतारा में सपा प्रत्याशी कोमल सिंह ने 37 वोट लेकर जीत दर्ज की है, यहां भाजपा प्रत्याशी मनोज भदौरिया की तीन वोटों से हार हुई है. ककवन में सपा की प्रत्याशी किरण लता विजयी रही हैं, उन्हें 28 वोट मिले और भाजपा प्रत्याशी नीलम कुशवाहा को 4 मत मिले हैं.

चौबेपुर, भीतरगांव, पतारा, बिल्हौर और ककवन ब्लाक के प्रमुख पद को लेकर भाजपा और सपा के बीच मुकाबला है. चौबेपुर में सपा भाजपा समर्थकों द्वारा नारेबाजी करने पर पुलिस ने लाठियां पटक कर खदेड़ दिया. यहां सपा के पूर्व विधायक मुनीन्द्र शुक्ला के भतीजे अनुभव शुक्ला और भाजपा समर्थित प्रत्याशी के बीच मुकाबला है. बिधनू, शिवराजपुर, घाटमपुर और कल्याणपुर में भाजपा के उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं. भाजपा ने बाकी छह सीटों पर भी जीत का दावा किया है. सभी जगह शांतिपूर्ण माहौल में मतदान हो रहा है.

कानपुर देहात  के भाेगनीपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक की पत्नी प्रमिला कटियार ने अमरौध ब्लाक प्रमुख पद पर जीत हासिल कर ली है. प्रमिला को 45 मत मिले हैं, जबकि प्रतिद्वंद्वी सपा समर्थित प्रत्याशी राजेश्वरी को 23 वोट मिले हैं. वहीं आठ मत अवैध घोषित कर दिए गए. सरवनखेड़ा क्षेत्र में दो प्रत्याशी के समर्थकों के बीच हवाई फायरिंग के साथ वाहनों में तोड़फोड़ से तनाव का माहौल बन गया है. सरवनखेड़ा ब्लाक में उर्वशी चंदेल व भाजपा विधायक महेश त्रिवेदी की भाभी निर्दलीय प्रत्याशी उपमा त्रिवेदी आमने सामने हैं. मतदान के समय दोपहर में उर्वशी पक्ष के लोगों ने उपमा के समर्थकों पर मतदान केंद्र तक जाने के दौरान धमकाने का आरोप लगाया. दोनों तरफ से लोग एकजुट हो गए और फायरिंग शुरू हो गई. एक दूसरे के वाहनों को भी डंडा व ईंट मारकर तोड़ दिया गया. पुलिस बल ने लाठी लेकर खदेड़ा तो सभी भाग निकले. डीएम जेपी सिंह व एसपी केशव कुमार चौधरी भी पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया. मौके पर पुलिस फोर्स लेकर अफसर पहुंच गए हैं. जिले में 10 ब्लाकों में प्रमुख पद के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया. संदलपुर व झींझक के अलावा रसूलाबाद में पुलिस बल अधिक रखा गया है क्योंकि यहां नामांकन के समय हंगामा हो चुका है. प्रेक्षक जगदीश प्रसाद ने अधिकारियों के साथ मतदान स्थल का निरीक्षण किया. सरवनखेड़ा सीट पर निर्दलीयों के बीच कड़ा मुकाबला है तो अमरौधा में विधायक विनोद कटियार की पत्नी प्रमिला की सपा समर्थित प्रत्याशी से टक्कर है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media