कानपुर में सीटों की अदला बदली कर सकती Bjp, मंत्री नीलिमा कटियार भोगनीपुर से संभव

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी) कानपुर में तीसरे चरण में मतदान होना है. ऐसे में प्रदेश स्तर पर दलबदल का दौर एक बार फिर से शुरू हो गया है. बात यदि भाजपा कानपुर और देहात की विधानसभा की कुछ सीटों की करे तो यहां मामूली बदलाव तय माना जा रहा है. भाजपा में सीटों के फेरबदल में कुछ पर तलवार भी लटक रही है. चर्चा है कि कुछ नेता पाला भी बदल सकते हैं.

इनमें से बड़ी कद वाली विधानसभा कल्यानपुर से विधायक और राज्य मंत्री नीलिमा कटियार का नाम बताया जा रहा है. जनता के बीच उनकी निष्क्रियता को देखते हुए उनकी विधानसभा को बदला जा सकता है.

कुर्मी बाहुल्य सीट पर भेजी जा सकती है मंत्री

कानपुर की कल्याणपुर विधानसभा की बात करें तो यहां से भारतीय जनता पार्टी की नीलिमा कटियार विधायक हैं. प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री भी हैं. माना जा रहा है कि नीलिमा कटियार का मुकाबला समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक रहे सतीश निगम से है. इस बार सतीश निगम की जीत तय मानी जा रही है. ऐसे में नीलिमा कटियार की टिकट यहां से बदलकर भोगनीपुर या जहानाबाद की जा सकती है. हालांकि जहानाबाद की सीट पर अपना दल से समझौता होने के कारण भोगनीपुर भेजे जाने की चर्चा लगभग फाइनल मानी जा रही है.

भोगनीपुर विधायक की टिकट कटना तय

भाजपा के अपने सर्वे में भोगनीपुर से भाजपा विधायक विनोद कटियार की हार की लगभग तय है. ऐसे में यहां से भाजपा को नये उम्मीदवार की तलाश है. माना जा रहा है कि कल्याणपुर से विधायक नीलिमा कटियार को भोगनीपुर शिफ्ट करने से एक तीर से दो निशाने साथ लिये जायेंगे. भोगनीपुर में कुर्मी उम्मीदवार भी मिल जाएगा और कल्याणपुर में नया प्रत्याशी उतारकर सीट भी बचाई जा सकती है.

सतीश निगम को भाजपा के पाले में लाने की हो चुकी है कोशिश

कहा यह भी जा रहा है, कि सतीश निगम को जीता हुआ कैंडिडेट सर्वे में पाने के बाद भारतीय जनता पार्टी के रणनीतिकार उन्हें अपने पाले में लाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे. हालांकि सतीश निगम समाजवादी पार्टी का साथ ना छोड़ने की कसमें खा रहे हैं. उन्होंने कहा है कि वह समाजवाद के सच्चे सिपाही है. मरते दम तक सपा में रहेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media