बिहार वि.स. चुनाव में BJP के स्‍टार प्रचारकों की सूची में योगी भी, नई सूची जारी

ABC NEWS: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण (Second Phase of Bihar Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने 30 स्‍टार प्रचारकों (Star Campaigners) की नई सूची जारी की है. पहले चरण के चुनाव के लिए हाल ही में जारी पहली सूची में संशोधन करते हुए नई सूची में बीजेपी प्रवक्‍ता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) एवं राजव प्रताप रूडी (Rajeev Pratap Rudy) के नाम जोड़े गए हैं. पहली सूची में दोनों के नाम नहीं थे. नई सूची में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पहले नंबर पर रखे गए हैं. सूची में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुबर दास, उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) व केंद्रीय मंत्री स्‍मृति इरानी (Smriti Irani) के नाम शामिल हैं.

नई सूची में शामिल किए गए शाहनवाज व रूडी के नाम

नई सूची में सांसद राजीव प्रताप रूडी को 23वें तथा बीजेपी प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन को 24वें स्‍थान पर रखा गया है. पहली सूची में इनके नाम नहीं रहने को लेकर बिहार बीजेपी ने बताया था कि स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव के चरण व कार्यक्रम के अनुसार अपडेट होती रहती है. इसके बाद नई सूची आई है.

बीजेपी ने जारी की दूसरे चरण के स्‍टार प्रचारकों की सूची

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार दूसरे चरण के चुनाव के लिए बीजेपी के 30 स्‍टार प्रचारकों की सूची में पहले स्‍थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. दूसरे स्‍थान पर बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) तो तीसरे स्‍थान पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) हैं. गृह मंत्री अमित शाह सूची में चौथे स्‍थान पर हैं. पांचवे स्‍थान पर केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी को रखा गया है.

याेगी आदित्‍यनाथ, रघुबर व फड़णवीस भी शामिल

स्‍टार प्रचारकों की सूची में यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 19वें स्‍थान पर हैं. बीजेपी शासित अन्य किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री का नाम स्टार प्रचारकों की सूची में नहीं है. हां, पड़ोसी राज्‍य झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुबर दास 20वें स्‍थान पर हैं. महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस 11वें स्‍थान पर रखे गए हैं. फड़णवीस बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी प्रभारी हैं। बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव भी सूच में 10वें स्‍थान पर हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media