26 जनवरी में बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश, 5 पकड़े गये

  • ये सभी जैश के आतंकवादी
  • सब हजरतबल धमाके के गुनहगार
  • 370 हटने का बदला लेने चाहते थे

ABC NEWS: जम्मू-कश्मीर पुलिस को गणतंत्र दिवस से पहले बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने श्रीनगर से जैश ए मोहम्मद के 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार, ये 26 जनवरी से पहले बड़ी आतंकी वारदात की कोशिश में थे. लेकिन पुलिस ने समय रहते इस साजिश को नाकाम कर दिया. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आतंकियों पर हजरतबल में धमाके का आरोप है. बता दें कि अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान हटने के बाद आतंकी लगातार कश्मीर में गड़बड़ी फैलाने की फिराक में हैं. सुरक्षाबलों की चौकसी के कारण उनके मंसूबे अब तक नाकाम ही रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बयान जारी कर बताया, श्रीनगर पुलिस ने जैश का आतंकी मॉड्यूल ध्वस्त कर बड़ी कामयाबी हासिल की. पांच आतंकियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया, ये गणतंत्र दिवस से पहले बड़ी साजिश रच रहे थे. जो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं, उनके नाम हैं, एजाज अहमद, उमर हमीद शेख, इम्तियाज अहमद, साहिल फारुक, नसीर अहमद मीर. इनमें से चार आतंकी हजरतबल से ताल्लुक रखते हैं. पुलिस के अनुसार, इनके पास से काफी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार बरामद हुए हैं. इनमें 143 जिलेटिन छड़ें, एक साइलेंसर, 42 डेटोनेटर्स, रिमोट के साथ वॉकी टॉकी, आईईडी और तीन पैकेट विस्फोटक है.

लश्कर ए तैयबा के लिए काम करने वाला गिरफ्तार: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तय्यबा से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘पुलिस ने अवंतीपोरा में लश्कर-ए-तय्यबा से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.’

उन्होंने कहा कि व्यक्ति की पहचान पुलवामा जिले के डंगरपोरा पड़गामपोरा के निवासी इश्फाक अहमद डार उर्फ महीद के रूप में की गयी है.
पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार किया गया व्यक्ति पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक लश्कर ए तय्यबा के सक्रिय आतंकवादियों की सहायता कर रहा था. जांच के अनुसार डार क्षेत्र के नागरिकों को धमकाने और डराने और अवंतीपोरा में सक्रिय लश्कर ए तय्यबा के आतंकवादियों की सहायता करने में में शामिल था. अवंतीपोरा पुलिस थाने में संबंधित कानून की धाराओं में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है  आगे की जांच जारी है.


नेहा तिवारी                                                                        यह भी पढ़ें…..

AMIT SHAH का ऐलान, नीतीश के नेतृत्व में साथ लड़ेंगे बिहार में विधानसभा चुनाव

धोनी संन्यास के करीब, बीसीसीआई ने बाहर किया कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से

BJP आईटी सेल ने जारी किया वीडियो, शाहीन बाग में 500-500 रुपए लेकर आ रहे प्रदर्शनकारी


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media