Facebook पर होने जा रहा है बड़ा बदलाव, अब नहीं होगा Like बटन, कुछ ऐसा होगा अंदाज

ABC News: Facebook दुनिया भर में सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. कंपनी इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रही है कि कैसे प्लेटफॉर्म को अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल और समझने में आसान बनाया जाए. भारत में यूजर्स के लिए अपने नए रिडिजाइन में, एप को अधिक यूजर के अनुकूल बनाने के लिए एक कदम उठाया है. भारतीय यूजर्स के लिए अपने नए रिडिजाइन के बीच, फेसबुक पेज ने देश में यूजर्स के लिए Like बटन को हटा दिया है और किसी पेज के फॉलोअर्स पर ध्यान केंद्रित करना भी कम कर दिया है. फेसबुक पेजों का रीडिज़ाइन इस साल जनवरी में पेश किया गया था और अब इसे भारत में रोल आउट किया जा रहा है.


फेसबुक पेजों के नए डिजाइन और यूजर इंटरफेस के अनुसार, लेआउट को सरल और अधिक सहज बनाया गया है, जिसमें एक समर्पित न्यूज फीड सेक्शन भी होगा, जो यूजर्स को बातचीत में शामिल होने, रुझानों का पालन करने, साथियों के साथ बातचीत करने और प्रशंसकों के साथ जुड़ने की अनुमति देगा.अपने आधिकारिक बयान में, फेसबुक ने कहा, “इससे रुझानों का पालन करना, साथियों के साथ बातचीत करना और प्रशंसकों के साथ जुड़ना आसान हो जाएगा. समर्पित समाचार फ़ीड अन्य सार्वजनिक हस्तियों, पेजों, ग्रुप्स और ट्रेंडिंग कंटेंट जैसे नए कनेक्शनों का भी सुझाव देगा, जो एक पेज या सार्वजनिक व्यक्ति की परवाह करता है.” फेसबुक पेजों का नया रिडिजाइन एक बेहतर सुरक्षा के साथ आता है, जो पहले की तुलना में अभद्र भाषा, हिंसा, यौन, या स्पैमयुक्त सामग्री और प्रतिरूपण जैसी प्रतिबंधित गतिविधि का पता लगाने में सक्षम होगा. जानकारी की ऑथेंसिटी बनाए रखने के लिए एक पेज पर वेरिफाइड बैज की दृश्यता भी बढ़ा दी गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media