IPL 2021 से पहले इन 6 टीमों ने बदले अपने 15 खिलाड़ी, ये प्लेयर्स हुए शामिल

ABC News: इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन जब मई की शुरुआत में कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुआ तो साफ लग रहा था कि इसको शुरू होने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. ऐसा हुआ भी, क्योंकि फ्रेंचाइजियों को नए सिरे से अपने अरेंजमेंट्स करने पड़े हैं और सबसे ज्यादा परेशानी टीमों को तब हुई, जब खिलाड़ियों ने यूएई में होने वाले आइपीएल 2021 के मैचों से अपना नाम वापस ले लिय.ऐसे में रिप्लेसमेंट खोजने के लिए फ्रेंचाइजियों को बड़ी मशक्कत करनी है.

टी20 विश्व कप 2021 से पहले होने जा रहे आइपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों से पहले 15 खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से नाम वापस लिया है. कुछ खिलाड़ी चोट के चलते, तो कुछ खिलाड़ी निजी कारणों से आइपीएल के दूसरे भाग में नहीं खेलने आए. इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों ने टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए आराम लिया है. ऐसे कुल 15 विदेशी खिलाड़ी हैं, आइपीएल 2021 के पार्ट 2 में नहीं खेल रहे हैं. हालांकि, दो फ्रेंचाइजी ऐसी हैं, जिनके एक भी खिलाड़ी ने खेलने से इन्कार नहीं किया है. दरअसल, आइपीएल 2021 से पहले सबसे तगड़ा झटका विराट कोहली की कप्तानी वाली रायल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी को लगा जब उनके पांच खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया. इनमें एडम जैम्पा, डेनियल सैम्स, फिन एलेन, केन रिचर्डसन और वाशिंग्टन सुंदर (चोट) का नाम शामिल है. दूसरे नंबर पर राजस्थान रायल्स की टीम ज्यादा प्रभावित हुआ है, क्योंकि उनकी टीम के इंग्लिश खिलाड़ियों ने खेलने से इन्कार किया है, जिनमें जोफ्रा आर्चर (चोट), एंड्रयू टाय, बेन स्टोक्स (मानसिक स्वास्थ्य कारणों) और जोस बटलर का नाम शामिल है. वहीं, पंजाब किंग्स के तीन खिलाड़ियों ने आइपीएल 2021 के बाकी बचे मैच खेलने से इन्कार किया है, जिनमें रिले मेरेडिथ, झाय रिचर्डसन और डेविड मलान का नाम शामिल है. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स (क्रिस वोक्स), कोलकाता नाइट राइडर्स (पैट कमिंस बच्चे के जन्म की वजह से नहीं खेलेंगे) और सनराइजर्स हैदराबाद (जानी बेयरेस्टो) के भी एक-एक खिलाड़ी ने खेलने से अपने हाथ खींचे हैं. हालांकि, इन सभी खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट मिल गए हैं, जिसकी घोषणा फ्रेंचाइजियों ने कर दी है और कुछ खिलाड़ी टीमों के साथ जुड़ भी गए हैं. आरसीबी ने जैम्पा की जगह वानिंदु हसरंगा, सैम्स की जगह दुश्मांता चमीरा, एलेन की जगह टिम डेविड, रिचर्डसन की जगह जार्ज गार्टन और सुंदर की जगह आकाश दीप को रिप्लेस किया है. वहीं, राजस्थान रायल्स ने आर्चर की जगह ग्लेन फिलिप्स, टाय की जगह तबरेज शम्सी, स्टोक्स की जगह ओशैन थोमस और बटलर की जगह एविन लुइस को मौका दिया है. पंजाब किंग्स ने मेरेडिथ की जगह नाथन एलिस, रिचर्डसन की जगह आदिल रशीद और मलान की जगह एडन मार्क्रम को चुना है. सनराइजर्स हैदराबाद ने बेयरेस्टो की जगह शेरफन रदरफोर्ड को, केकेआर ने कमिंस की जगह टिम साउथी को और दिल्ली कैपिटल्स ने वोक्स की जगह बेन ड्वारशुइस को चुना है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media