बाराबंकी पुलिस का सबसे बड़ा खुलासा, 15 करोड़ की मॉरफीन के साथ 8 लोग गिरफ्तार

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश की बाराबंकी पुलिस (Barabanki Police) ने बुधवार को मॉरफीन तस्करों (Morphine Smugglers) के एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से 15 करोड़ रुपये की मॉरफीन बरामद की है. पुलिस इसे अब तक की सबसे बड़ी सफलता  मानकर चल रही है. साथ ही पुलिस इनके और साथियों का पता लगाने में जुट गई है.
बाराबंकी जनपद के थाना जैदपुर इलाके में आज पुलिस ने मॉरफीन तस्करों के एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो आसपास के जिलों में ही नही बल्कि आसपास के राज्यों तक मॉरफीन की सप्लाई अपने कैरियर के माध्यम से करते थे. इस गिरोह के लोग झारखण्ड से कच्चा माल लाकर मॉरफीन तैयार करते थे. पता चला कि गिरोह के सरगना का पूरा परिवार एक कुटीर उद्योग की तरह चलाता था.
तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद खुलासा

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि थाना जैदपुर इलाके में आज चन्दौली नहर की पटरी पर मुखबिर की सूचना पर तीन लोगों को पकड़ा गया. उनसे पूछताछ में पता चला कि अब्दुल खालिद उर्फ मंत्री से यह माल लेते हैं. इनके बयान के आधार पर खालिद और उसके सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से 15 करोड़ रुपये की मॉरफीन बरामद की गई.
हरियाणा, दिल्ली आदि राज्यों में सप्लाई: एसपी
एसपी ने बताया कि खालिद अपने पूरे परिवार से कुटीर उद्योग की तरह काम करता है. यह लोग झारखण्ड से कच्चा माल लाकर यहां मॉरफीन तैयार करते थे. उसे हरियाणा, दिल्ली आदि राज्यों तक अपने कैरियर के माध्यम से सप्लाई करते थे. अब पुलिस इन सभी गिरफ्तार 8 सदस्यों पर विधिक कार्यवाई कर रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media