बलरामपुर: पुल से नदी में फेंका कोरोना संक्रमित का शव, Video Viral होने पर मुकदमा

ABC News: बलरामपुर से एक सनसनीखेज मामला आया है. यहां पर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित राप्ती नदी के सिसई घाट पुल से नदी में कोरोना संक्रमित वृद्ध का शव फेंक जाने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दो व्यक्ति दिखाई पड़ रहे हैं. इनमें से एक ने पीपीई किट पहनी हुई है. दोनों शव को पुल से ही नदी में फेंकते दिख रहे हैं. वायरल वीडियो से प्रशासन हरकत में आ गया. आनन-फानन में नदी में शव फेंकने की जांच के निर्देश दिए हैं. कोरोना संक्रमित मृतक सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ निवासी संजय कुमार व एक अन्य के खिलाफ देहात कोतवाली में महामारी अधिनियम व आपदा प्रबंधन समेत अन्य धाराओं में मुकदमा लिखा गया है.

एल-टू अस्पताल के नोडल डा. एपी मिश्र के मुताबिक प्रेमनाथ को 25 मई को एल-2 अस्पताल संयुक्त जिला चिकित्सालय बलरामपुर में भर्ती किया गया था. इलाज के दौरान उसकी मौत 28 मई की देर शाम हो गई. 29 मई दोपहर को परिवारजन उसका शव लेने पहुंचे. परिवारीजन ने शव वाहन के चालक से राप्ती नदी के सिसई घाट पर अंतिम संस्कार करने की बात कही. इस पर स्वास्थ्य कर्मियों ने वहीं शव उतारकर परिवारजन को एक पीपीई किट उपलब्ध करा दिया. परिवारजन ने पुल के ऊपर से ही शव को राप्ती नदी में फेंक दिया. इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो वायरल होते ही स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन हरकत में आ गया. सीएमओ डा. वीबी सिंह का कहना है कि कोविड प्रोटोकाल के तहत प्रेमनाथ का शव परिवारजन को उपलब्ध कराया गया था. सिसई घाट स्थित अंत्येष्टि स्थल पर अंतिम संस्कार की बात पर शव वाहन रोक दिया गया था. शव को पुल से ही नदी में गिरा देने का वीडियो वायरल होने पर मुकदमा लिखाया गया है. देहात कोतवाल विद्यासागर वर्मा का कहना है कि मृतक के भतीजे संजय कुमार समेत दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media