आजम खां हुए सक्रिय, जेल में बंद पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले, कल ले सकते हैं शपथ

ABC News: उत्तर प्रदेश के वरिष्ठत्म विधायक समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य आजम खां का हर अंदाज जुदा होता है. करीब ढाई वर्ष तक सीतापुर जिला जेल में बंद रहे आजम खां रविवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी विधानमंडल दल की बैठक में भले ही शामिल नहीं हुए, लेकिन रामपुर में आज भी भ्रमण पर हैं. रामपुर में आजम खां ने रविवार को दिन में अपने विधायक पुत्र अब्दुल्ला आजम खां के साथ रामपुर जिला जेल का दौरा किया.

सीतापुर जेल से रिहा होने के बाद आजम खां ने सेहत का हवला देते हुए लोगों से कुछ दिन की छुट्टी मांगी थी, लेकिन वह बेहद सक्रिय हो गए हैं. लखनऊ में समाजवादी पार्टी विधानमंडल दल की बैठक से किनार करने वाले आजम खां रविवार को रामपुर जिला जेल में जाकर समाजवादी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं से मिले. समाजवादी पार्टी के कई कार्यकर्ता लम्बे समय से जेल में बंद हैं. आजम खां ने इन सभी से जल्दी से जेल से छुड़ाने का वादा किया है. आजम खां ने साथ जिला जेल में बंद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की मुलाकात के दौरान स्वार टांडा से विधायक उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खां ने भी पार्टी के कई कार्यकर्ता तथा नेता से हालचाल लिया.  उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के चुनाव में रामपुर सदर से विधायक आजम खां और रामपुर के स्वार टांडा से विधायक उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खां सोमवार या मंगलवार को शपथ ले सकते हैं.

प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. माना जा रहा है कि आजम खां अपने बेटे के साथ सोमवार को लखनऊ पहुंचेंगे. इतना ही नहीं वह अपने बेटे के साथ ही विधानसभा सदस्य के पद की शपथ लेने के साथ ही विधानसभा सत्र में भी शामिल होंगे. आजम खां ने जेल से ही रामपुर सदर से समाजवादी तथा राष्ट्रीय लोकदल के संयुक्त प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. सीतापुर जेल से 20 मई को रिहा होने वाले आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम विधानसभा सत्र मे शामिल होंगे. वह सदन में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तथा नेता विरोधी दल अखिलेश यादव के पास की सीट पर बैठेंगे. 31 मई तक चलने वाले इस सत्र में 26 मई को राज्य सरकार की तरफ से बजट भी पेश किया जाएगा. आजम खां की जमानत अर्जी पर 19 मई को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उनको जमानत दे दी थी. जमानत संबंध प्रक्रिया पूरा होने के बाद 19 मई की देर रात तक उनके जमानत का परवाना सीतापुर जेल पहुंचा और 20 मई को जमानत पर जेल से छूट गए. अभी उनकी जमानत की प्रक्रिया पर रामपुर कोर्ट को भी फैसला करना है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media