ऑस्ट्रेलियायी युवती ने बिहार में आकर गांव के युवक से रचाई शादी, कॉलेज के दिनों में शुरू हुई थी लव स्‍टोरी

ABC NEWS: अक्‍सर कहा जाता है अगर प्यार सच्चा हो और उसमें समर्पण हो तो कोई उसे नहीं बांध सकता. ऐसा ही कुछ बिहार के बक्सर जिले में देखने को मिला जब ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरिया बिहार के रहने युवक से शादी करने के लिए सात समंदर पार करके उसके गांव आ गई और हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी कर ली. ऑस्‍ट्रेलिया की विक्‍टोरिया की प्‍यार की दास्‍तां बिहार के बक्सर जिले के कुकुढ़ा गांव के रहने वाले नंदलाल सिंह यादव के बेटे जयप्रकाश से तब शुरू हुई, जब गांव का युवक ऑस्‍ट्रलिया में पढ़ाई करने के लिए तीन साल पहले पहुंचा था.

ऑस्‍ट्रेलिया में जय प्रकाश की पढ़ाई के दौरान मेलबर्न के जीलॉन्ग की रहने वाली विक्टोरिया से दोस्ती हो गई. दोस्ती प्यार में बदल गई. इसी दौरान जयप्रकाश को एक कंपनी में एमएस सिविल इंजीनियर के पद पर नौकरी भी मिल गई. इसके बाद प्रेमी युगल ने साथ में जीवन बिताने का निर्णय ले लिया. दोनों को परिवारों से इस मामले में बात करने की समस्या थी, लेकिन दोनों ने अपने-अपने परिजनों से बात की. इस पर दोनों के परिजनों ने शादी के लिए हामी भर दी.

इस बीच, हालांकि जयप्रकाश के पिता जी ने एक शर्त रख दी कि शादी बिहार में ही होगी. विक्टोरिया के परिजनों को भी यह शर्त मानने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई. इसके बाद शादी की तिथि निश्चित की गई. विक्टोरिया अपने पिता स्टीवन टॉकेट एवं माता अमेंडा टॉकेट 19 अप्रैल को कुकुढा गांव पहुंचे और हिंदू रीति रिवाज से 20 अप्रैल की रात अपनी बेटी विक्टोरिया और जयप्रकाश सात जन्मों के बंधन में बंध गए.

विक्टोरिया भी जयप्रकाश से शादी रचा अपने आप को काफी खुशनसीब समझ रही हैं. इस शादी से दोनों ही परिवार के लोग काफी खुश हैं. विक्टोरिया के पिता स्टीवन टॉकेट को भी बिहारी संस्कृति काफी पसंद आई. उन्होंने कहा कि यहां कि रश्मो रिवाज और संस्कृति को देख काफी खुशी हुई. विक्टोरिया के पिता ने अपनी बेटी का कन्यादान किया. स्टीवन कहते हैं कि उनकी बेटी अपने ससुराल में खुश रहेगी.

इधर दूल्हे के पिता और पूर्व मुखिया नंदलाल सिंह ने बताया कि मेरे परिवार के लोग जब बेटे की पसंद जानें तो हम लोग ना नहीं कर पाए. हमने कहा कि शादी गांव पर ही हिंदू रीति रिवाज के साथ होगी तो वह लोग भी मान गए. अब शादी करके जहां वह लोग काफी खुश दिख रहे हैं, वहीं दोनों परिवार भी इनकी शादी से काफी खुश हैं.

गांव के आसपास के लोग भी विदेशी बहू को पाकर खुश हैं. लोग नवदंपति को शुभकामना देने पहुंच रहे हैं. फि‍लहाल यह शादी इस क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media