बांग्लादेश में हिंदुओं से ज्यादतीः कट्टरपंथियों के खिलाफ इस्कॉन श्रद्धालु एकजुट, प्रदर्शन

ABC News: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले और इस्कॉन मंदिर में की गई तोड़-फोड़ के खिलाफ संस्था से जुड़े श्रद्धालु शनिवार को सड़क पर उतर आए हैं. इस्कॉन के आह्वान पर दुनिया भर के इस्कॉन श्रद्धालु हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

यह प्रदर्शन दुनिया के 150 देशों में स्थित 700 इस्कॉन मंदिरों पर चल रहा है. न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से कोलकाता में चल रहे विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें भी जारी की गई हैं.

वहीं, संयुक्त राष्ट्र में भारत सरकार के स्थायी मिशन से सदस्य ने बांग्लादेश में धर्म के आधार पर दुर्व्यवहार और उत्पीड़न को रोकने का आह्वान करने की मांग की है

16 अक्तूबर को बांग्लादेश के नोआखाली में उपद्रवी भीड़ द्वारा इस्कॉन मंदिर पर हमला कर दिया गया था. इस दौरान भीड़ ने मंदिर परिसर में घुसकर तोड़फोड़ की, जिसमें से श्रद्धालु की मौत भी हो गई थी. इसके अलावा घटना से पहले भी दुर्गा पंडालों को बांग्लादेश में कई जगह निशाना बनाया गया था.

इन हमलों में भी चार हिंदुओं की मौत हो गई थी. बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों के क्रम में कई हिंदू परिवारों के घरों में भी आग लगा दी गई थी. इन हमलों में 20 से ज्यादा घर पूरी तरह जलकर खाक हो गए थे.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media