अश्विन ने छोड़ा इस पाकिस्तानी दिग्गज को पीछे, अब हरभजन के लिए खतरा

Spread the love

ABC News: भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच (IND vs NZ 1st Test) में बड़ी उपलब्धि अपने नाम की. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 416 विकेट पूरे किए. अश्विन ने कानपुर के ग्रीन पार्क में इस टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की पहली पारी में 3 विकेट अपने नाम किए. अश्विन ने अपने करियर के 80वें टेस्ट मैच की 149वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की. उनके नाम अब कुल 416 विकेट हो गए हैं.

रविचंद्रन अश्विन ने इस तरह पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम को पीछे छोड़ा. अकरम के नाम टेस्ट में कुल 414 विकेट हैं. अब उनकी नजरें हरभजन सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ने पर हैं जिन्होंने इस लंबे फॉर्मेट में कुल 417 विकेट हासिल किए हैं. भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट अनिल कुंबले ने लिए हैं. उनके नाम 619 टेस्ट विकेट हैं. उनके बाद पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) का नाम आता है जिन्होंने 131 टेस्ट मैचों में कुल 434 विकेट झटके.कानपुर टेस्ट में भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 14 रन बनाए. स्टंप्स के समय चेतेश्वर पुजारा 4 और मयंक अग्रवाल 1 रन बनाकर क्रीज पर थे. भारत के पास अब 63 रन की कुल बढ़त हो गई है. भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाए थे जिसके बाद न्यूजीलैंड को पहली पारी में 296 रन पर रोक दिया. अक्षर पटेल ने 5 और अश्विन ने 3 विकेट झटके. अश्विन के करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 111 वनडे और 51 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं. उन्होंने वनडे में कुल 150 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 61 विकेट झटके हैं. इसके अलावा उन्होंने 135 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 655 विकेट हासिल किए हैं. वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media