आदित्य बनकर आरिफ ने रिटायर्ड IAS अफसर की बेटी से की शादी! आगरा में ‘लव जिहाद’ का हाईप्रोफाइल मामला

ABC NEWS: लखनऊ में एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी की बेटी अब लव जिहाद की  ‘शिकार’ बन गई है. पुलिस ने सोमवार को कहा कि लखनऊ के एक लकड़ी व्यवसायी आरिफ हाशमी ने एक समारोह में खुद को आदित्य बताकर पीड़ित महिला के साथ मुलाकात की थी. पुलिस के मुताबिक, उसने महिला से दोस्ती कर ली और जब उनका रिश्ता आगे बढ़ा तो दोनों ने 2010 में शादी कर ली. महिला विधवा थी और उसे ‘आदित्य’ के इरादों पर शक नहीं था.

पुलिस ने कहा कि शादी के कुछ साल बाद महिला को पुरुष की असली पहचान के बारे में पता चला और फिर उसने उसे इस्लाम में बदलने के लिए मजबूर करना शुरू कर दिया. उसने मना किया तो वह प्रताड़ित करने लगा और ब्लैकमेल करने लगा. वह महिला के पहले पति के होटल का इस्तेमाल उसके साथ मारपीट करने के लिए करता था. इसके बाद महिला ने आरोपी के खिलाफ मारपीट, हत्या का प्रयास, दुष्कर्म, अप्राकृतिक कृत्य, लूटपाट, धोखाधड़ी और अवैध धर्मांतरण जैसी गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया.

आगरा के सदर क्षेत्र निवासी जो सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी की बेटी है और  होटल मालकिन भी, ने मुकदमा दर्ज कराया है. उन्होंने पुलिस को बताया कि वर्ष 2005 में पति का देहांत हो गया था. लखनऊ में एक पार्टी में उनकी मुलाकात एक युवक से हुई. युवक ने अपना नाम आदित्य आर्य बताया. जानकारी दी कि वह टिंबर कारोबारी है. उनके साथ मिलकर व्यापार करना चाहता है. वह उसकी बातों के जाल में फंस गईं. आरोपित ने एक दिन उनके माथे पर टीका लगाते हुए फोटो खिंचा ली. बाद में उसी फोटो के जरिए उन्हें ब्लैकमेल करने लगा. कहने लगा कि समाज में बदनाम कर देगा. यह बताएगा कि उसने उनकी मांग भरी थी. आरोपित उनका शरीरिक शोषण करने लगा. बात-बात पर रुपये मांगने लगा. न देने पर पिस्टल दिखाकर हत्या की धमकी देने लगा. उनके साथ अप्राकृतिक कृत्य भी किया. विरोध पर उनकी हत्या का प्रयास किया। कई बार बेरहमी से पीटा. इस दौरान उन्हें जानकारी हुई कि आरोपित ने उनसे अपनी पहचान छिपाई थी. वह दूसरे समुदाय का है। इस जानकारी पर उन्होंने उसे बेनकाब करने की धमकी दी. आरोपित ने धोखे से उन्हें डरा धमका कर आर्य समाज मंदिर में शादी रचाई थी। बाद में वह अपने असली रंग में आ गया। उन्हें घर में पूजा करने से रोकने लगा. घर में रखा उनका मंदिर तोड़ दिया। 21 अप्रैल को आरिफ की मां का देहांत हो गया। उस समय वह लखनऊ में थीं। आरोपित उनके पास आया. 60 हजार रुपये मांगने लगा. इनकार करने पर गला दबाकर उनकी हत्या का प्रयास किया. रुपये लेने के बाद वहां से गया. आरोपित होटल का सारा फंड भी हड़पने लगा.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) शहर बोत्रे रोहन प्रमोद ने कहा, “हमने आईपीसी की संबंधित धाराओं और धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया है. आरोपी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया और आगे की जांच जारी है.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media