मायावती को एक और बड़ा झटका, पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय का बसपा से इस्तीफा

Spread the love

ABC News: उत्‍तर प्रदेश के जनपद हाथरस की विधानसभा सीट सादाबाद के बसपा विधायक रामवीर उपाध्याय ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. वे 2019 से निलंबित थे. 25 साल से बसपा में थे और पांच बार विधायक बनेे. वह बसपा सरकार में ऊर्जा एवं परिवहन मंत्री रह चुके हैं. माना जा रहा है कि रामवीर उपाध्‍याय उप मुख्‍यमंत्री दिनेश दिनेश शर्मा के संपर्क में हैं. पिछले दिनों एक सभा में दिनेश शर्मा इनकी तारीफ कर चुके हैं. इनके छोटे भाई मुकुल भाजपा में हैं. वे नजदीकी जिला अलीगढ़ में कोल विधानसभा से टिकट मांग रहे हैं. इस तरह की चर्चा जोरों पर है. हालांकि इसकी अभी किसी ने पुष्‍टि नहीं की है.

बसपा के प्रमुख ब्राह्मण नेताओं में शामिल उपाध्याय ने बसपा सुप्रीमो मायावती को भेजे अपने त्यागपत्र में पार्टी के अपने सिद्धांतों से भटकने को वजह बताते हुये पार्टी छोड़ दी. उन्होंने त्यागपत्र में कहा कि वह पिछले 25 वर्ष से बसपा के सक्रिय सदस्य रहे और पार्टी के लगातार घटते जनसमर्थन के लिये आगाह भी किया. उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने इसकी समीक्षा नहीं की. उपाध्याय ने कहा, चुनाव में उम्मीद के अनुसार सीट न जीतने पर भी पार्टी द्वारा कोई समीक्षा नहीं की गयी जिसकी मेरे द्वारा समय समय पर मांग की गयी थी. मैने आपको 2019 के लोक सभा चुनाव में अवगत कराया था कि हम इस चुनाव में भी उम्मीद के अनुसार सीट हासिल नहीं कर रहे हैं. क्योंकि, हमारे पास से कैडर वोट भी खिसक रहा है. उन्होंने कहा कहा, आपने (मायावती) मेरे द्वारा बताई गयी सच्चाई को नकारते हुए मुझे पार्टी से निलम्बित कर दिया. जिससे मेरी एवं मेरे समर्थकों की भावना आहत हुई. आज बसपा मान्यवर कांशीराम साहब द्वारा बनाये हुए सद्धिान्तों एवं आदर्शों से भटक चुकी है इस कारण में बसपा की सदस्यता से त्याग पत्र देता हूं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media