KBC 13 में अमिताभ बने गब्बर, ड्रीम गर्ल बोलीं- “जो डर गया समझो मर गया”, देखिए मजेदार वीडियो

ABC NEWS:  ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ (Kaun Banega Crorepati 13) के इस बार का ‘शानदार शुक्रवार’ धमाकेदार होने जा रहा है. शो में अपने जमाने की बेहद लोकप्रिय अभिनेत्री हेमा मालिनी  (Hema Malini) और फेमस डायरेक्टर रेमेश सिप्पी  (Ramesh Sippy) आने वाले हैं. इस एपिसोड में अमिताभ बच्चन, (Amitabh Bacchan) हेमा और सिप्पी साहब, फिल्म ‘शोले’ (Film Sholay ) के यादों को ताजा करते दिखेंगे.

गौरतलब है कि हर शुक्रवार को केबीसी  में खास मेहमानों को बुलाया जाता है. ‘शानदार शुक्रवार’ का प्रोमो चैनल ने रिलीज कर दिया है. प्रोमो में सबसे पहले अमिताभ बच्चन फिल्म ‘शोले’ में गब्बर सिंह (Gabbar Singh) के संवाद को बोलते दिखाई देते हैं. इसके बाद हेमा मालिनी भी अपने अंदाज में ‘शोले’ का फेमस डायलॉग बोलती हैं. फिल्म ‘शोले’ में गब्बर सिंह के कैरेक्टर को अमजद खान ने निभाया था. फिल्म में उनके द्वारा बोले गए संवाद ने इतिहास रच दिया. ऐसा पहली बार हुआ जब थिएटर के अंदर किसी खलनायक के डायलॉग पर ताली बजी थी.

प्रोमो में अमिताभ बच्चन, गब्बर सिंह का फेमस संवाद – “अरे वो सांबा!  कितने लोग थे,”  बोलते हैं. इसके बाद हेमा,  गब्बर सिंह की तरह अभिनय करते हुए कहती हैं “जो डर गया, समझो गया मर गया” इस पर अमिताभ बच्चन ताली बजाते हैं.

फिल्म ‘शोले’ 15 अगस्त 1975 को रिलीज हुई थी. इसमें धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, संजीव कुमार और अमजद खान ने मुख्य भूमिका निभाई थीं. फिल्म के किरदार और संवाद आज भी बेहद पसंद किए जाते हैं. भारतीय सिनेमा के इतिहास में इसे कल्ट फिल्म माना जाता है.

इस साल 15 अगस्त को फिल्म ‘शोले’ को रिलीज हुए 46 साल हो गए. इस मौके पर फिल्म के डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने अपने ट्विटर हैंडर पर थ्रोबैक तस्वीरें शेयर की थीं. साथ ही उन्होंने फिल्म से जुड़े सभी लोगों को बधाई भी दी थी. रमेश सिप्पी के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए अभिनेता धर्मेंद्र ने लिखा, “शोले के 46 साल पूरे होने पर फिल्म के कप्तान को बधाई. यह रमेश ही हैं, जिन्होंने शोले, शाकार-ए-आजम बनाई . ‘शोले’ हमेशा के लिए है. मुझे लगता है कि आपके टैलेंटेड टीम के महान कलाकारों में से सबसे बुरा एक्टर मैं ही था. मेरे लिए तो यह महज पिकनिक के जैसा था, मैंने इसका अपने तरीके से मजा लिया.”

फिल्म ‘शोले’ को बॉक्स ऑफिस पर भारी कामयाबी मिली थी. 1919 में बीबीसी इंडिया ने इस फिल्म को ‘सदी की फिल्म’ घोषित किया था. फिल्म ने पांच साल तक लगातार चलने का रिकॉर्ड बनाया था.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media