फिर तबाही की ओर बढ़ रहा अमेरिका, एक दिन में मिले 10.13 लाख कोविड केस

ABC NEWS: दुनियाभर के देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) एक बार फिर तबाही मचा रहा है. अमेरिका में एक बार फिर से कोरोना मामलों ने अपने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं. देश में महामारी (Covid Cases in Anerica) के बाद से दूसरी बार एक दिन में 10 लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, सोमवार को अमेरिका में 10.13 लाख नए कोविड संक्रमित मिले. इससे पहले पिछले सप्‍ताह अमेरिका में पहली बार 10 लाख मामले सामने आए थे, जिसके बाद राष्‍ट्रपति जो बाइडन और उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस ने व्‍हाइट हाउस की कोरोना महामारी पर नजर रखने वाली टीम से आपात बैठक की थी.

अमेरिका में नवीनतम कोरोना वायरस के आंकड़े सोमवार तक 6 करोड़ से ज्यादा हो चुके हैं, जो वैश्विक कोरोना संख्या का लगभग 20 फीसदी है. दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका है, वहीं दूसरे नंबर पर भारत का नाम आता है. इस वायरस से मरने वालों की संख्या 837,594 हो गई है. इसके अलावा, अगर वैक्सिनेशन की बात करें तो, अमेरिका में 516,880,436 लोगों ने वैक्सीन लगवा लिया है.

कोरोना वायरस का प्रभाव कहीं देखा गया तो वो है अमेरिका, जहां अब तक इस घातक वायरस से सबसे अधिक मौतें दर्ज की गई हैं. दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों में अकेले अमेरिका में 15 प्रतिशत से अधिक मरीज हैं. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 9 नवंबर, 2020 को 1 करोड़ तक पहुंच गई थी. ये 1 जनवरी 2021 को 2 करोड़ की संख्या को पार कर गई, जबकि 24 मार्च को 3 करोड़ से ज्यादा और 6 सितंबर को 4 करोड़ और 13 दिसंबर को 5 करोड़ से ज्यादा हो गई थी.

वहीं, ओमिक्रॉन को हालांकि कम घातक बताया जा रहा है, लेकिन सच्‍चाई ये है कि इसकी संक्रमण की रफ्तार बेहद तेज है और इसकी वजह से मरीजों को अस्‍पताल में भर्ती भी होना पड़ रहा है. विभिन्‍न देशों में इसकी वजह से मौतें भी हो रही हैं. अमेरिका में बढ़ते मामलों की वजह से अस्‍पतालों पर जबरदस्‍त दबाव है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media