UP में 12वीं तक के सभी स्कूल में 10 मई तक छुट्टी, ऑनलाइन क्लास भी नहीं चलेंगी

ABC News: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए सूबे में 15 मई तक हर सात दिन बाद करीब तीन दिन (83 घंटे) के लॉकडाउन के बाद अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्कूलों के लिए भी नया निर्देश जारी दिया है. कोरोना वायरस संक्रमण पर जीत दर्ज करने के बाद लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर टीम-9 का गठन किया है. अब यह टीमें कोरोना को लेकर प्रदेश में तीव्र गति से काम करेगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड संक्रमण के दृष्टिगत प्रदेश में अब कक्षा एक से 12वीं तक के सभी विद्यालयों में दस मई तक अवकाश रखा जाए. इस दौरान सभी कोचिंग संस्थाएं भी बंद रहेंगी. इतना ही नहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान सभी ऑनलाइन कक्षाएं भी स्थगित रखने का निर्देश दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि अब प्रदेश में 15 मई तक शुक्रवार (आज रात) रात्रि आठ बजे से हर मंगलवार प्रात: सात बजे तक साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए. इस अवधि में सभी जगह पर औद्योगिक गतिविधियां यथावत संचालित होती रहें. टीकाकरण के लिए आवागमन करने वालों को भी छूट दी जाएगी. इसके अलावा सभी जगह पर केवल आवश्यक सेवाएं जारी रहेगी.

आवश्यकतानुसार पास जारी किया जा सकता है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के किसी अस्पताल में किसी भी मरीज को भर्ती होने के लिए किसी भी प्रकार के रेफरल लेटर की कोई आवश्यकता नहीं है. कोई भी मरीज सुविधानुसार किसी भी सरकारी अथवा निजी अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट हो सकता है. यह व्यवस्था प्रभावी ढंग से लागू को जाए. बेड रिक्त होने पर कोई कोविड हॉस्पिटल (निजी और सरकारी) मरीज को इनकार नहीं कर सकता. निजी असप्ताल में यदि कोई मरीज इलाज का खर्च दे पाने में असमर्थ है तो राज्य सरकार उसका भुगतान करेगी. अब सभी कोविड अस्पतालों में बेड की उपलब्धता के बारे में आइसीसीसी के पास विधिवत जानकारी होनी चाहिए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media