रामलला के दर्शन कर बोले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल- यूपी में सरकार बनी तो फ्री में करवाएंगे अयोध्या के दर्शन

ABC NEWS: आगामी उत्तर विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में किस्मत आजमाने जा रही आम आदमी पार्टी (AAP) सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर है. इसी क्रम में पार्टी को मजबूत करने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) दो दिनों के दौरे पर अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे हैं. मंगलवार को अरविन्द केजरीवाली हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन कर जीत का आशीर्वाद मांगा. इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि अगर 2022 में यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो यूपी वासियों को अयोध्या में फ्री दर्शन करवाएंगे.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में एक योजना चल रही है जिसका नाम मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना है. इसके तहत  वैष्णों देवी, शिरडी, पुरी, हरिद्वार समेत कई जगहों की यात्रा करवाई जाती है. बुधवार सुबह दिल्ली में कैबिनेट मीटिंग रखी है. इस योजना में हमारी सरकार अब अयोध्या को भी शामिल करवाएगी. इसके तहत यूपी वासियों को फ्री में अयोध्या में दर्शन करने का मौका मिलेगा. अब दिल्ली के लोग अयोध्या में राम जन्मभूमि आकर यहां के दर्शन भी कर पाएंगे.

देशवासियों के ख़ुशी की कामना
केजरीवाल ने रामलला के दर्शन के बाद कहा कि आज प्रभु श्रीराम से दो चीजें मांगी है. देश में सुख-शांति और विकास हो. दूसरा ये कि मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों को अयोध्या में प्रभु श्रीराम के दर्शन करवा सकूं। उन्होंने कहा कि मैं भगवान श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि देशवासी खुश रहें, कोरोना खत्म हो और खूब विकास हो.

सोमवार को की थी सरयू आरती
इससे पहले सोमवार शाम को ठीक छह बजे केजरीवाल सरयू घाट पहुंचे, जहां महंत दिलीप दास आदि संतों ने उनका अभिनंदन किया. उनकी आरती व पूजा के लिए अलग से आरती घाट निर्मित किया गया था. जिसे आम आदमी आरती घाट का नाम दिया गया है. सबसे पहले उन्होंने मां सरयू का दुग्धाभिषेक किया और उसके बाद मां सरयू की महाआरती उतारी. उपस्थित निर्वाणी अनी अखाड़ा के श्रीमहंत धर्मदास से आशीर्वाद लिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media