लंबे इंतज़ार के बाद WhatsApp में आया एक जबरदस्त फीचर, ऐसे करें यूज

ABC NEWS: दुनिया का सबसे पॉपुलर एन्क्रिप्डेट मैसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूज़र्स के लिए कई प्राइवेसी ऑप्शन पेश करता है. एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के तहत मैसेज को प्रोटेक्शन मिलती है. लेकिन अगर आप कॉन्टैक्ट से और भी ज़्यादा प्राइवेसी चाहते हैं तो ये भी मुमकिन है. वैसे तो यूज़र्स का लाइव स्टेटस, टाइपिंग नोटिफिकेशन और ‘last active’ सेटिंग दूसरे कॉन्टैक्ट से नहीं छुपता है. हालांकि कुछ स्टेप्स को अपनाकर यूज़र्स कुछ लोगों से काफी हद तक बच सकते हैं. आइए जानते हैं इसके लिए क्या करना होगा…

WhatsApp पर अपने Typing स्टेटस को कैसे छुपाएं…? अगर आप किसी के लिए काफी लंबा मैसेज लिख रहे हैं और उसे ड्राफ्ट करके लखना चाहते हैं, और ऐसे टाइम पर आप अपना typing status छुपाना चाहते हैं तो एक तरीका अपना सकते हैं.

–हालांकि वॉट्सऐप के तरफ से ऐसा कोई ऑफिशियल तरीका नहीं है, जिससे टाइपिंग स्टेटस को छुपाया जा सकता है, लेकिन एक जुगाड़ है, जिससे ऐसा किया जा सकता है.

–टाइपिंग शुरू करने से पहले आपको सबसे पहले फोन के Flight Mode को एक्टिवेट करना होगा या फिर अपना डेटा बंद कर दें.

–अब वॉट्सऐप खोलें और मैसेज टाइप करके सेंड करें.

अब मैसेज के बगल में ‘clock’ आइकन बना हुआ आ जाएगा, और जैसे ही आप अपने डेटा को On करेंगे और फ्लाइट मोड को डिसेबल कर देंगे, मैसेज अपने आप दूसरे कॉन्टैक्ट को सेंड हो जाएगा, और आपके कॉन्टैक्ट को पता ही नहीं चलेगा कि आपने कितनी देर तक टाइप करके उस मैसेज को लिखा है.

क्या WhatsApp पर Offline होते हुए भी चैटिंग की जा सकती है?
जी हां ऐसा हो सकता है, जिसके लिए आपको कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करना होगा…

>>सबसे पहले WhatsApp ओपेन करें.

>>अब ‘Settings’ के बटन पर टैप करें (ये आपको एंड्रॉयड पर टॉप में तीन डॉट में मिलेगा और iOS में ये नीचे की ओर मिल जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media