ED के दिल्ली दफ्तर पहुंचीं एक्ट्रेस नोरा फतेही, मनी लॉन्ड्रिंग केस में होगी पूछताछ

ABC NEWS: बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही (Nora Fatehi) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर में पहुंच गई हैं. ईडी ने एक्ट्रेस को 200 करोड़ रुपये की ठगी मामले में पूछताछ के लिए आज (14 अक्टूबर ) दिल्ली स्थित दफ्तर में बुलाया था. इस केस में जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez)  को भी फिर से ईडी की तरफ से समन भेजा गया है.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद महा नटवरलाल सुकेश चंद्रशेखर द्वारा 200 करोड़ रुपये की ठगी मामले में नोरा फतेही (Nora Fatehi) को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) द्वारा समन भेजा गया था.

वहीं, प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) को 15 अक्टूबर को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर में बुलाया गया है.

कई लोगों को बनाया शिकार
दरअसल, कहा ये जा रहा है कि जिस तरह से सुकेश ने दूसरे लोगों को अपने जाल में फंसाया, उसी तरह से उसे नोरा को भी अपने जाल में फंसाने की साजिश रची थी.

कौन है सुकेश चंद्रेशखर 
कर्नाटक के बेंगलुरु से आने वाले सुकेश चंद्रेशखर को अय्याश जिंदगी जीने के शौक ने शातिर ठग बना दिया. बेंगलुरु पुलिस ने जब सुकेश को पहली बार गिरफ्तार किया था, तब उसकी उम्र महज 17 साल थी. उसने कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्‍वामी के बेटे का दोस्‍त बनकर एक परिवार के साथ 1.14 करोड़ रुपए की ठगी की थी. वहीं, जब बेंगलुरु में उसकी पोल खुलने लगी तो वह चेन्नई भाग गया. साल 2007 के बाद से सुकेश ने लगातार अपने ठिकाने बदले. उसे खूबसूरत घरों और लग्‍जरी गाड़‍ियों का शौक है. उनमें से कुछ ईडी ने जब्‍त कर लिए हैं. सुकेश ने देश के बड़े शहरों में नामी-गिरामी हस्तियों को अपना शिकार बनाया है. उसका दूसरा नाम ‘बालाजी’- भी है. द्रशेखर के खिलाफ देशभर में 20 से ज्‍यादा मामले दर्ज हैं.

16 अक्टूबर तक बढ़ी कस्टडी
200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग केस में कोर्ट मे एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल की कस्टडी को 16 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी है. विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने लीना के कथित पति सुकेश चंद्रशेखर की कस्टडी को 11 दिनों के लिए बढ़ाने का आदेश दिया है. दोनों को मंगलवार यानी 12 अक्टूबर को पिछली कस्टडी समाप्त होने के बाद अदालत में पेश किया गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media