Kanpur-काठगोदाम गरीबरथ एक्सप्रेस के एसी थर्ड कोच होंगे इकोनामी,31 से नया सफर

ABC News:  रेलवे ने कानपुर से काठगोदाम के बीच चलने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस के सभी 12 एसी तृतीय कोच को एसी तृतीय इकोनामी कोच में बदलने का निर्णय लिया है. काठगोदाम से चलने वाली इस ट्रेन में 31 जनवरी और कानपुर से एक फरवरी 2022 से यह बदलाव किया जाएगा. गौरतलब हो कि एसी तृतीय कोच में 72 सीटें होती हैं जबकि एसी तृतीय इकोनामी कोच में 83 बर्थ होंगी. इनका किराया भी एसी तृतीय श्रेणी के किराये से कम होगा. यात्रियों को इसके दो फायदे होंगे. पहले तो वह कम खर्च में एसी का मजा ले सकेंगे वहीं 132 सीटें बढऩे से वेङ्क्षटग भी कम आएगी. उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डा. शिवम शर्मा ने बताया कि सीटें बढऩे से उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी.

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर नान इंटरलाकिंग का काम किया जा रहा है. इसे देखते हुए रेलवे ने दुर्ग कानपुर एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया है. उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि ट्रेन संख्या 18203 दुर्ग-कानपुर एक्सप्रेस एक, छह और आठ फरवरी को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी. कानपुर से चलने वाली ट्रेन संख्या 18204 कानपुर सेन्ट्रल-दुर्ग एक्सप्रेस दो, सात और नौ फरवरी को निरस्त रहेगी. सेंट्रल स्टेशन से लोकमान्य तिलक टर्मिनल (एलटीटी) के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन संख्या 04151-04152 स्पेशल ट्रेन में कानपुर सेंट्रल से चार से 25 फरवरी 2022 तक जबकि एलटीटी-कानपुर में पांच से 26 फरवरी तक एक एसी थ्री कोच जोड़ा जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media