Mirzapur में खून से लथपथ मिले 3 शव, राष्ट्रपति के दौरे से पहले हुई वारदात से हड़कंप

ABC News: मीरजापुर के चुनार थाना क्षेत्र के नंदूपुर गांव में सड़क के किनारे रविवार की सुबह तीन शव मिलने से हड़कंप मच गया. सुबह लोग घरों से निकले तो गांव में सड़क के पास तीन शवों को देखकर चौंक पड़े. सभी की हत्‍या का अंदेशा जताते हुए ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों की शिनाख्‍त का प्रयास करते हुए विधिक कार्रवाई शुरू कर दी. पुलिस ने अंदेशा जताया है कि सभी को मारकर बाहर से लाकर शव को यहां फेंका गया होगा. वहीं वारदात की जानकारी होने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन महेश अत्रि ने मौका मुआयना किया.

तीनों ही पुरुषों के शव अगल बगल मिलने से सभी का आपस में कोई संबंध होने का अंदेशा जताया जा रहा है. पुलिस ने भी स्‍थानीय लोगों से शव की शिनाख्‍त कराने की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी. मृतकों के शव पर खून के निशान होने की वजह से हत्‍या की आशंका जताई जा रही है. संदिग्‍ध हाल में तीन शव मिलने के बाद लोगों में तरह तरह की चर्चा रही. वहीं दूसरी ओर जिले में राष्‍ट्रपति के आगमन की सूचना के बीच तीन शवों के मिलने के बाद कानून व्‍यवस्‍था पर भी सवाल उठ रहे हैं. चुनार थाना क्षेत्र के चुनारघाट-वाराणसी मार्ग पर एक साथ तीन शव पाए जाने से सनसनी फैल गई. तीनों शव सड़क किनारे चार पहिया वाहन के कवर से ढके हुए थे. रविवार की सुबह ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तहकीकात की. तीनों शव के चेहरे पर धारदार हथियार से हमले के निशान पाए गए. पुलिस निरीक्षक गोपाल गुप्ता ने बताया कि हत्या के बाद तीनों शव सड़क किनारे फेंका गया है. एक की जेब से 315 बोर की एक जिंदा कारतूस पाई गई. दूसरे की जेब से डायरी व डीएल पाया गया. इसके आधार पर सभी के बिहार के रोहतास से संबंधित होने की जानकारी सामने आई है. इसके बाद पु‍लिस तीनों शवों पीएम के लिए भेज कर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है.

जब पुलिस ने तीनों शवों की पहचान कराई तो उसमें से एक की पहचान राजकुमार उर्फ पिंटू यादव (35) पुत्र घुघुली यादव निवासी गोरारी रोहतास बिहार के रूप में हुई. युवक के पास मिली डायरी के अनुसार एक नंबर पर फोन किया गया तो पिंटू के भाई बिंटू यादव ने फोन रिसीव किया. बताया कि पिंटू पिंटू कुमार पुत्र राजेन्द्र सिंह निवासी बाईपास रोड सोनभद्र की स्कॉर्पियो चलाता था. वह 13 मार्च को पड़ोस गांव के ओम (30) पुत्र जमींदार साहू निवासी जमुआ गोरारी के साथ शाम को चार बजे निकला था. इसके बाद कहां गया कुछ पता नहीं है. ग्रामीणों ने तीनों शवों को देखकर गोली मारकर हत्या किये जाने की आशंका जताई है. जबकि शरीर पर धारदार हथियार से भी हमले के निशान थे. चुनार कोतवाल गोपाल गुप्ता ने बताया कि तीनों युवकों की हत्या कहीं और पर की गई है. शव यहां लाकर फेंका गया है इसमें से एक की पहचान पिंटू यादव निवासी बिहार के रूप में हुई है. जबकि दो अन्‍य लोगों की शिनाख्त नहीं हो पाई है उनकी पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है. एएसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि पहचान होते ही हत्या का पर्दाफाश जल्द कर दिया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media