दिल्ली के मुंडका अग्निकांड में 24 महिलाएं और 5 पुरुष लापता, केजरीवाल ने किया मुआवजे का ऐलान

ABC NEWS: द‍िल्‍ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station) के पास स्‍थ‍ित इलेक्‍ट्रान‍िक सामान के गोदाम में बीते शुक्रवार को लगी भीषण आग जान गंवाने वाले लोगों के पर‍िजनों को द‍िल्ली सरकार ने आर्थ‍िक रूप से 10-10 लाख रुपए की मदद देने का ऐलान कि‍या है. द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) हादसा स्‍थल पहुंचे और वहां मौजूदा स्‍थ‍ित‍ि का जायजा ल‍िया. घटना स्‍थल का जायजा लेने के ल‍िए द‍िल्‍ली सीएम के साथ ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया, सत्‍येंद्र जैन और द‍िल्‍ली प्रशासन, द‍िल्‍ली अग्‍न‍िशमन सेवाएं व‍िभाग, द‍िल्‍ली पुल‍िस के आला अध‍िकारी भी प्रमुख रूप से उपस्थ‍ित रहे.

बताते चलें क‍ि इस दर्दनाक हादसे में 27 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं अभी 25 से 27 लोगों के लापता होने की बात कही जा रही है. हादसे में जहां 60 से ज्‍यादा लोगों के घायल होने की सूचना है. उनका अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है.

उधर, पीएम राहत कोष से मृतकों के पर‍िजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थ‍िक सहायता देने का ऐलान भी कल ही कर द‍िया गया था.

मीड‍िया से मुखातिब होते हुए सीएम अरव‍िंद केजरीवाल ने घटना पर बेहद दु:ख जताया और कहा क‍ि घटना में बॉडी काफी क्षत विक्षत हो गई हैं. पहचान नहीं हो रही है. एफएसएल के जरिए डीएनए की जांच करेंगे, ताकि पता चले कि किसकी बॉडी किस परिवार की है. ईश्वर से प्रार्थना है कि पीड़ित परिवार को दुख सहने की शक्ति दे.

दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच के ऑर्डर दिये है. घटना में जिनकी डेथ हुई है, उनके परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. जो लोग घायल हुए हैं, उन्हें 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है. जांच में जो भी दोषी हैं, उन्हें नहीं छोड़ा जाएगा. मैं अभी आधिकारिक तौर पर कहने की स्थिति में नहीं हूं। जब तक डीएनए की जांच नहीं हो जाती. मजिस्ट्रेट जांच के बाद नतीजे आएंगे. यदि कोई ऑफिसर, कोई एजेंसी जिम्मेदार होगी, तभी निर्णय लेंगे. किसी को भी नहीं बक्शेंगे. एक बार जांच के नतीजे आ जाएं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media