कानपुर कचहरी में वकीलों के बीच चलीं गोलियां: कोई हताहत नहीं, मची भगदड़

ABC NEWS: जमीन के विवाद के चलते कचहरी परिसर में सोमवार की दोपहर बाद वकीलों के दो गुट भिड़ गए। दोनों ओर से गोलीबारी हुई, हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ. दिन दहाड़े गोलीबारी होते ही कचहरी परिचर में भगदड़ मच गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, मगर मौका का फायदा उठाते हुए गोलीबारी करने वाले आरोपित फरार हो गए. मौके पर वकीलों ने दूसरे पक्ष से छीनी हुई एक रायफल पुलिस के हवाले की है. कचहरी में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

जानकारों के मुताबिक सजारी में एक जमीन को लेकर एडवोकेट एचपी सिंह और धमेंद्र सिंह धर्मू में विवाद चल रहा है. आरोप है कि दो दिन पहले इस मामले में धर्मू ने अपने साथियों गोपाल चौहान, सुनील पांडेय व अन्य साथियों के साथ मिलकर एपची सिंह के चैंबर में जाकर गाली गलौज की थी. उस दौरान धर्मू पक्ष का एचपी सिंह के चैंबर में बैठने वाले रिटायर्ड फौजी विमल सिंह चंदेल से तीखी नोकझोक हुई थी.

बताया जा रहा है कि इस मामले में सोमवार को एक पंचायत का आयोजन पुराना हनुमान मंदिर के पास की गई थी. आरोप है कि एचपी सिंह व विमल सिंह चंदेल ने गोलीबारी शुरू कर दी. जवाब में दूसरी ओर से भी गोलीबारी होने लगी. इसी बीच दोनों गुटों के बीच हथियारों की छीना छपटी भी शुरू हो गई. दिन दहाड़े गोलीबारी होते ही कचहरी में भगदड़ मच गई. आनन फानन पुलिस मौके पर पहुंची. इंस्पेक्टर रणबहादुर सिंह ने बताया कि पुलिस मौके पर है. वकीलों की ओर से एक रायफल पुलिस को दी गई है, जो कि हमलावरों से छीनी गई बताई जा रही है. इंस्पेक्टर के मुताबिक वकीलों के दो गुट जमीनी विवाद में भिड़े हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है. अभी तहरीर नहीं मिली है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media