केरल में योगी आदित्यनाथ ने छेड़ा ‘लव जिहाद’ का मुद्दा, कहा- यहां सो रही है सरकार

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार को केरल (Kerala) पहुंचे हैं. यहां उन्होंने ‘लव जिहाद’ का मुद्दा छेड़ा है. इस दौरान उन्होंने सरकार पर कानून बनाने को लेकर सवाल उठाए हैं. इसके अलावा उन्होंने राज्य में सत्तारूढ़ वाम सरकार (Left Government) पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. वहीं, पहले राज्य में शासन कर चुकी कांग्रेस (Congress) पर भी निशाना साधा है. खास बात है कि केरल में इस साल चुनाव होने हैं. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) दक्षिण भारत में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में लगी हुई है.

कांग्रेस-CPM सरकारों पर अराजकता फैलाने का आरोप
रविवार को कासरगोड़ में योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी कार्यकर्ताओं का स्वागत किया. उन्होंने कहा ‘भाजपा के कार्यकर्ता जो CPM और अन्य तत्वों के खिलाफ मजबूती से लड़ाई करते हुए मूल्यों और आदर्शों की राजनीति करने के लिए समर्पित हैं, मैं उन सभी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करता हूं.’ इस दौरान उन्होंने वर्तमान और पहली की सरकारों को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सीपीएम की सरकार ने राज्य में अराजकता फैलाई है.

भ्रष्टाचार के अलावा केरल में कुछ नहीं किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘केरल में CPM की सरकार हो या इससे पहले कांग्रेस की सरकार हो, इन्होंने भ्रष्टाचार के अलावा केरल में कुछ नहीं किया है. इनके द्वारा केरल की ज़मीन पर अराजकता, अव्यवस्था फैलाकर इसका इस्तेमाल राजनीतिक स्वार्थ के लिए किया जा रहा है.’ इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में बनाए गए ‘लव जिहाद’ के कानून पर भी चर्चा करते हुए सरकार पर असफलता की बात कही.
उन्होंने कहा ‘2009 में केरल उच्च न्यायालय ने यहां की सरकार का ध्यान ‘लव जिहाद’ की ओर आकर्षित किया था. लेकिन यहां की सरकार ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कोई क़ानून नहीं बना पाई. उत्तर प्रदेश सरकार ने ‘लव जिहाद’ के खिलाफ सख्त क़ानून बना दिया है.’ केरल हाईकोर्ट का हावाला देते हुए उन्होंने सरकार पर अनदेखी करने के आरोप लगाए.

सीएम ने कहा ‘2009 में यहां की न्यायालय ने कहा था ‘लव जिहाद’ केरल राज्य को इस्लामिक स्टेट बनाने की साजिश का एक हिस्सा है. इसके बावजूद यहां की सरकार सोई हुई है, उसे कोई चिंता नहीं है. कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. आज भाजपा केरल की आवश्यक्ता है.’

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media