Texas Freeze: आसमान से गिरी बर्फीली आफत से जम गया पूरा टेक्सास, देखें तस्वीरें

ABC News: अमेरिका में इन दिनों इतनी ठंड पड़ रही है जितनी शायद वहां रहने वाले लोगों ने कभी सोची भी नहीं होगी. ये बर्फीली तेज हवाएं वहां रह रहे लोगों के लिये मुसीबत बन चुकी हैं. वहीं टेक्सास शहर का हाल तो और भी खराब हो चुका है. यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है और सिर्फ 2.7 मिलियन घरों में बिजली बची हुई है. टेक्सास में ठंड की वजह तूफान का आना माना जा रहा है. ठंड और तूफान की वजह से यहां रह रहे लोगों को बिजली की समस्या से जूझना पड़ रहा है.

दरअसल, ठंड और बर्फ की वजह से बिजली के तार खराब हो चुके हैं, और उनको ठीक करके बिजली को वापस लाने में काफी समय लगेगा. वहां के अधिकारियों के मुताबिक राज्य ने अपनी गैस बनाने की क्षमता का 40% हिस्सा खो दिया है, जिसमें प्राकृतिक गैस कुओं और पाइपलाइनों के साथ-साथ हवा के टरबाइन भी जमने की वजह से बंद हो गये है. सोशल मीडिया पर  टेक्सास में रह रहे लोगों ने कुछ तस्वीरें पोस्ट की जिन्हें देखकर आप चौंक जायेंगे.

इन तस्वीरें में पीने के पानी, पंखा और नल के पानी में बर्फ जमी हुई है. वहीं ठंड की वजह से कई लोगों के घरों में बिजली भी नहीं है और वो अंधेरे में रहने को मजबूर हैं.

वहीं एक अन्य अधिकारी ने ह्यूस्टन के बारे में बताया कि वहां के कई अस्पतालों में पानी तक नहीं है, और ठंड के चलते सही इलाज ना मिलने से अबतक 24 से ज्यादा लोग मर चुके हैं.

टेक्सास की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरस होने के बाद यूजर इस पर अपनी राय भी व्यक्त कर रहे हैं.

हर चीज को जमा देने वाली इस ठंड ने सभी लोगों के लिये मुसीबत खड़ी कर दी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media