ZOOM मीटिंग नहीं लगेगी उबाऊ, कंपनी ने जोड़े ये मजेदार फीचर्स, यूं करें इस्तेमाल

ABC News: अक्सर लोग लंबी Zoom मीटिंग के दौरान बोर हो जाते हैं. मीटिंग की बोरियत को कम करने के लिए कंपनी ने कुछ नए मजेदार फीचर्स को जारी किया है. साथ ही इन फीचर्स की मदद से लोग खुद को बेहतर तरीके से पेश कर पाएंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Zoom ने स्टूडियो इफेक्ट फीचर का अपडेट जारी किया है, जो यूजर को मीटिंग के दौरान अपनी आईब्रो, फेसियल हेयर और लिप कलर को बदलने का मौका उपलब्ध कराता है. The Verge की रिपोर्ट के मुताबिक Zoom का स्टूडियो इफेक्ट फीचर नया नहीं है. यह beta वर्जन पर पहले से मौजूद है. Zoom ने इस फीचर का ऐलान सितंबर 2020 में Windows और macOS के लिए किया था.

कैसे करें इस्तेमाल 

  • Zoom के स्टूडियो इफेक्ट फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को Zoom सेशन शुरू करना होगा.
  • इसके बाद Video की Setting ऑप्शन में जाना होगा.
  • फिर Background & Filters ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा.
  • इसके बाद नीचे की तरफ राइट हैंड कॉर्नर पर  Studio Effects दिखेगा.
  • जहां से Studio Effects को सेलेक्ट करना होगा.
  • फिर यूजर नये इफेक्ट का इस्तेमाल कर पाएंगे.

बता दें कि मौजूदा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Studio Effects डेस्कटॉप ऐप और केवल चुनिंदा Zoom यूजर्स के लिए उपलब्ध है. इससे पहले Zoom ऐप में बैकग्राउंड बदलने का फीचर उपलब्ध कराया था. इस फीचर की मदद से यूजर ऑनलाइन फैमिली गैदरिंग, दोस्तो के साथ वीडियो कॉलिंग के दौरान और बिजनेस मीटिंग के दौरान बैकग्राउंड बदल पाएंगे. पिछले हफ्ते कंपनी ने नए Zoom Rooms की उपलब्धता का ऐलान किया था, जो इनोवेटिव तरीक से संस्थानों को दोबारा से ऑफिस में एंट्री में मदद करता है. बता दें कि कोविड-19 के दौर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप वीडियो का इस्तेमाल में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई. मौजूदा वक्त में Zoom का बिजनेस मीटिंग में काफी इस्तेमाल किया जाता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media