Paytm यूजर्स को झटका! क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे ऐड करना हुआ और महंगा

ABC News: ग्रॉसरी स्टोर्स से सामान खरीदने, पानी और बिजली का बिल भरने, गैस सिलिंडर बुक करने, मोबाइल और डीटीएच का रिचार्ज करने या ऑनलाइन ऑर्डर के लिए आप पेटीएम वॉलेट (Paytm Wallet) का यूज करते हैं. सर्वाधिक प्रसार की वजह से देशभर में पेटीएम सबसे बड़े डिजिटल पेमेंट ऑप्शन के रूप में उभरा है. इस वजह से लोग क्रेडिट कार्ड (Credit Card) से पेटीएम वॉलेट में मनी लोड करके छोटी-बड़ी ट्रांजैक्शन धड़ल्ले से कर रहे हैं. अगर आप भी सामान्य लेन-देन के लिए पेटीएम यूज करते हैं तो आपके लिए ये बुरी खबर है. पेटीएम का यूज करना फिर महंगा हो गया है.

paytmbank.com/ratesCharges पर दी गई जानकारी के मुताबिक, अब अगर कोई यूजर पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से मनी ऐड करता है तो उसे 2.5 फीसदी का एक्सट्रा चार्ज देना होगा. पेटीएम की वेबसाइट के मुताबिक, ये नियम 15 जनवरी 2021 से लागू हो चुका है. अमेरिकन एक्सप्रेस के क्रेडिट कार्ड से मनी ऐड करने पर 3 फीसदी का एक्सट्रा चार्ज देना होगा. दिलचस्प बात है कि कई यूजर्स की शिकायत है कि पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से मनी ऐड करने पर उन्हें 2.07 फीसदी का चार्ज लग रहा है. वहीं, कई यूजर्स का कहना है कि उन्हें 4.07 फीसदी का चार्ज लग रहा है. इससे पहले 15 अक्टूबर 2020 से कोई व्यक्ति पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से मनी ऐड करता था तो उसे 2 फीसदी का अतिरिक्त चार्ज देना होता था. उदाहरण के लिए अगर आप क्रेडिट कार्ड से पेटीएम वॉलेट में 100 रुपये ऐड करते थे तो आपके क्रेडिट कार्ड से 102 रुपये का पेमेंट करना होता था. हालांकि, किसी भी मर्चेंट साइट पर पेटीएम से पेमेंट करने पर कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा. पेटीएम से पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर करने पर भी कोई चार्ज नहीं देना होगा. वहीं, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग से पेटीएम वॉलेट में मनी ऐड करने पर भी कोई चार्ज नहीं लगेगा. इससे पहले 1 जनवरी 2020 को भी नियमों में बदलाव किया गया था. महीने में क्रेडिट कार्ड से 10 हजार रुपये से ज्यादा मनी ऐड करने पर कंपनी ने 2 फीसदी का चार्ज लेना शुरू कर दिया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media