दिल्ली में तैनात होंगे 1500 पैरामिलिट्री जवान, गृहमंत्री शाह ने की उच्च स्तरीय बैठक

ABC NEWS: दिल्ली में हुई हिंसा के बाद गृह मंत्रालय एक्शन में है. राष्ट्रीय राजधानी के वर्तमान हालात को देखते हुए पैरामिलिट्री फ़ोर्स की 15 कंपनियां तैनात होंगी. इसमें से 10 कंपनियां CRPF की और 5 कंपनियां अन्य पैरामिलिट्री फ़ोर्स की होंगी. सरकार ने दिल्ली में पैरामिलिट्री के 1500 जवानों को तैनात करने का फैसला लिया है.वहीं, दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने सभी जवानों को उपद्रवियों का पूरी शक्ति के साथ मुकाबला करने का आदेश दिया है.दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा ट्रैक्टर रैली को लेकर कुछ नियम और शर्तें रखी गई थीं जिसके बारे में प्रदर्शनकारियों को बताया गया था. उन्होंने हिंसा और तोड़फोड़ का रास्ता चुना.  भारी मात्रा में संपत्ति का नुकसान हुआ है. हम प्रदर्शनकारियों से अनुरोध करते हैं कि वह हिंसा का प्रयोग न करें और वापस लौट जाएं.

किसानों के उग्र आंदोलन और दिल्ली में स्थिति को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमितशाह ने उच्च स्तरीय बैठक की.  दिल्ली में सुबह से लेकर अब तक के हालात को लेकर गृह मंत्रालय में बैठकों का दौर जारी है. इस बैठक में गृह सचिव, दिल्‍ली पुलिस के अधिकारी और अन्य अधिकारी शामिल हुए. आज की हिंसा से जुड़ी हर पहलू की समीक्षा की जा रही है. अब तक 3 अहम बैठकें हो चुकी हैं. गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस द्वारा बनाई गई विशेष टीम दिल्ली-एनसीआर के अधिकारियों से जानकारी ले रही है.


दिल्ली हिंसा पर पंजाब के सीएम का ट्वीट
दिल्ली हिंसा पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में हैरान कर देने वाले दृश्य. किसान नेताओं ने ट्रैक्टर परेड से खुद को अलग कर लिया है. मैं उनसे मांग करता हूं कि वो दिल्ली को खाली करें और बॉर्डर पर लौटें.
लाल किले की घटना से मेरा सिर झुक गया: योगेंद्र यादव
स्वराज पार्टी के योगेंद्र यादव ने कहा कि लाल किले की घटना से मेरा सिर झुक गया है. वहां पर जो लोग थे वो सही लोग नहीं थे. वहां देशबंधु थे जो पहले दिन से हमारे साथ नहीं हैं, मगर मैं जिम्मेदारी से नहीं भाग सकता हूं. इससे आंदोलन बदनाम होगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media