चोटों को भुलाकर ब्रिस्बेन में मैदान पर उतरी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों पर नजर

Spread the love

ABC News: चोटों की समस्याओं से जूझ रही टीम इंडिया ने बुधवार को गाबा में अपने पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया. उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में 11 फिट खिलाड़ियों को उतारने की उम्मीद है. सिडनी में तीसरे टेस्ट में पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अंतिम टेस्ट से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब भी ट्रेनिंग सत्र के लिए भारतीय टीम के साथ हैं. सीरीज 1-1 से बराबर है. निर्णायक मुकाबला शुक्रवार से खेला जाएगा.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, कप्तान अजिंक्य रहाणे और अन्य को उनकी ट्रेनिंग किट के साथ देखा गया. बुमराह ने हालांकि अभ्यास करने के हिसाब से कपड़े नहीं पहने हुए थे और वह गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ चर्चा कर रहे थे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया, ‘सिडनी में शानदार जज्बा दिखाने के बाद फिर एकजुट होने का समय. हमने गाबा में अंतिम टेस्ट के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.’

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को नेट में गेंदबाजी करते हुए देखा गया. ऐसी उम्मीद है कि उन्हें मैच के लिए चुना जा सकता है, क्योंकि हरफनमौला रवींद्र जडेजा अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण नहीं खेलेंगे. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और हरफनमौला वॉशिंगटन सुंदर भी अभ्यास सत्र का हिस्सा थे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

गाबा में अंतिम एकादश में बुमराह की जगह टी नटराजन या शार्दुल को उतारे जाने की उम्मीद है, जिससे मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण नए स्वरूप में होगा. मुख्य कोच रवि शास्त्री अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों के साथ थे और उन्होंने टीम के खिलाड़ियों से बातचीत भी की. वह सहयोगी स्टाफ के अपने साथियों के साथ भी बात करते हुए दिखे, जिसमें अरुण के अलावा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और फील्डिंग कोच आर श्रीधर शामिल थे.

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगातार चोटों का सामना करना पड़ रहा है. टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार चोटों के कारण बाहर हो गए थे. पहले टेस्ट में बांह में चोट के कारण मोहम्मद शमी भी सीरीज के बाकी मैचों में हिस्सा नहीं ले सके, जबकि उमेश यादव पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अंतिम दो टेस्ट से बाहर हो गए. रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी दर्द के बावजूद भारत को सिडनी में ड्रॉ कराने में सफल रहे और अंतिम मैच में उनकी भागीदारी भी निश्चित नहीं है. विकेटकीपर ऋषभ पंत ने सिडनी में 97 रनों की पारी खेली, लेकिन पहली पारी में लगी चोट के कारण विकेटकीपिंग नहीं कर सके थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media