Ind vs Aus: नस्लीय विवाद पर डेविड वॉर्नर ने मांगी मोहम्मद सिराज से माफी

Spread the love

ABC News: सिडनी टेस्ट मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ड्रॉ पर खत्म हुआ है लेकिन इसमें काफी सारी ऐसी चीज़ें हुआ जिसको हमेशा याद किया जाएगा. सबसे पहले सिडनी टेस्ट के दौरान तीसरे दिन और चौथे दिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर दर्शकों से नस्लीय टिप्पणी की जिसकी शिकायत अंपायर्स और ऑस्ट्रेलिया बोर्ड तक की गई. दोनों बोर्ड ने इस मामले पर गंभीरता से नजर बनाई हुई हैं और उसके बाद सिडनी टेस्ट ड्रॉ होना ये खुद में एक बड़ा इतिहास है. अब नस्लीय टिप्पणी पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भारतीय टीम से माफी मांगी है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by David Warner (@davidwarner31)

ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को इस बात का अफसोस है कि सिडनी में भारत के मोहम्मद सिराज और कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं हुआ और उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी. साथ ही वॉर्नर ने उम्मीद जताई है कि उनके होमटाउन ब्रिस्बेन में दर्शक अच्छा व्यवहार करेंगे. बता दें कि सिडनी टेस्ट के दौरान दर्शकों की ओर से दो बार भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की गई. एक घटना शनिवार को हुई थी जिसमें मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के खिलाफ कुह आपत्तिजनक कहा गया था और एक घटना रविवारको हुई जब मोहम्मद सिराज के खिलाफ टिप्पणी की गई.दुनिया भर के क्रिकेटरों ने इन घटनाओं की निंदा की है. आईसीसी ने इसे लेकर घोर आपत्ति जताई है. सीए ने इसे लेकर जांच शुरू कर दी है. रविवार की घटना के बाद पुलिस ने छह लोगों को स्टेडियम के बाहर किया. वॉर्नर ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर कहा नस्लवाद और अपशब्द किसी भी माहौल में और किसी भी समय स्वीकार्य नहीं हैं. सिडनी में सिराज के साथ जो हुआ मैं उसके लिए उनसे माफी मांगता हूं और उम्मीद करता हूं कि गाबा में हमारे दर्शक अच्छा व्यवहार करेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media