बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गए थे 300 आतंकी, पूर्व पाक राजनयिक ने किया खुलासा

Spread the love

ABC NEWS: जम्मू कश्मीर (Jammu kashmir) के पुलवामा (pulwama attack) में हुए आतंकी हमले के जवाब में भारतीय सेना द्वारा 26 फरवरी को नियंत्रण रेखा को पार करके पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद नामक आतंकवादी संगठन के ‘प्रशिक्षण शिविरों’ के ठिकानों पर ‘एयर स्ट्राइक'(Balakot airstrike) पर बड़ा खुलासा हुआ है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने एक टीवी शो में स्वीकार किया है कि 26 फरवरी, 2019 को बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक में करीब 300 आतंकी मारे गए थे.


पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने इस बारे में कहा कि भारत ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके युद्ध जैसा काम किया. इसमें कम से कम 300 आतंकी मारे गए थे. हमारा लक्ष्य उनसे अलग था. हमने उनके बड़े अधिकारियों को निशाना बनाया. हमारे द्वारा उठाया गया कदम पूरी तरह वैध था, क्योंकि वे सेना के आदमी थे. हमने उस समय कहा था कि इस कार्रवाई में कोई हताहत नहीं हुआ. अब हमने उनसे कहा है कि वे जो भी करेंगे हम सिर्फ उसका जवाब देंगे.
हिलाली पाकिस्तानी उर्दू चैनल पर बहस के दौरान बोल रहे थे. पूर्व राजनयिक द्वारा यह रहस्योद्घाटन पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज के नेता अयाज सादिक की टिप्पणी के बाद सामने आया.

पाकिस्तान सरकार नकारती रही है एयर स्ट्राइक की बात
बता दें कि भारत द्वारा की गई एयर स्ट्राइक को पाकिस्तान की इमरान खान सरकार द्वारा हमेशा ही नकारा जाता रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media