Viral Video: मगरमच्छ के हमले के आगे चीता हुआ बेबस, ऐसे ले गया पानी के अंदर

Spread the love

ABC News: दक्षिण अफ्रीका से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो आपको रोंगटे खड़े कर देगा. सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके इस वीडियो में एक चीते को 13 फुट लंबा मगरमच्छ पलग झपकते ही दबोच लेता और पानी के अंदर लेकर चला जाता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वीडियो साउथ अफ्रीका के वाइल्डअर्थ सफारी गाइड बुसानी त्शाली (Busani Mtshali) ने ऐंड बेयॉन्ड फिंडा प्राइवेट गेम रिजर्व (&Beyond Phinda Private Game Reserve,) में फिल्माया है. वीडियो में दिख रहा है कि एक चीता पानी पी रहा होता है, तभी एक बड़ा-सा मगरमच्छ धावा बोल देता है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके इस वीडियो में नजर आ रहा है कि मगरमच्छ पानी पी रहे चीते को संभलने तक का मौका नहीं देता, और उसे दबोचने के तुरंत बाद पानी के अंदर खींच ले जाता है. मगरमच्छ इतने शातिराना तरीके से हमले को अंजाम देता है कि पानी पी रहे चीते को जब तक उसकी मौजूदगी का पता चलता है, तब तक वह उसके मजबूत जबड़ों की गिरफ्त में आ चुका होता है. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसे बेहद ही खौफनाक वीडियो करार दिया. एक चीते को मगरमच्छ के जबड़ों में इस तरह तड़पते हुए कई लोगों से देखा नहीं गया. बता दें कि अफ्रीका के नदियों और तालाबों में कई तरह के विशालकाय मगरमच्छ पाए जाते हैं. जिस मगरमच्छ ने चीते पर हमला किया वह नाइल क्रोकोडाइल था. इस प्रजातिक के मगरमच्छ आकार में काफी बड़े और खतरनाक होते हैं. इनका वजह 700 किलोग्राम से लेकर 1000 किलोग्रम तक हो सकता है. खास बात ये है कि नाइल क्रोकोडाइल अपने शिकार के सही वक्त के लिए लिए घंटों, दिनों और यहां तक कि कई हफ्तों तक इंतजार करते हैं. वीडियो में नजर आ रहा है कि मगरमच्छ द्वारा चीते को पानी में खींच लिए जाने के बाद वहां मौजूद दूसरे चीते बदहवास से हो गए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media