अगले साल दिवाली तक कैसा रहेगा आपका भाग्य? इन राशियों के लोगों को लाभ

Spread the love

ABC News: आज देशभर में दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है. ज्योतिषविदों का कहना है कि रोशनी का ये त्योहार लोगों के जीवन से अंधकार दूर करने आया है. कोरोना के चलते साल 2020 लोगों के लिए अच्छा नहीं रहा है. लेकिन मां लक्ष्मी की कृपा रही तो अगले शुभ वर्ष में धन के भंडार भरे रहेंगे. ज्योतिषियों के मुताबिक, इस दिवाली से अगली दिवाली तक मेष, वृषभ, कन्या, वृश्चिक और कुंभ लग्न के लोगों को बड़ा मुनाफा हो सकता है.

मेष राशि- जीवन में परिवर्तनों से भरा वर्ष रहेगा. करियर में बदलाव के साथ बड़ी सफलता भी मिलेगी. धन आता रहेगा, लेकिन धन के मैनेजमेंट पर ध्यान देना होगा. नौकरी-व्यापार के लिए भी यह वर्ष अच्छा रहेगा. आने वाले वर्ष में अप्रैल के बाद स्वास्थ्य का ध्यान रखें. पूरे वर्ष केतु के मंत्र का जप करें, कुत्तों को रोटी खिलाएं.
वृष राशि- वर्ष की शुरुआत से धन की स्थिति अच्छी बनी रहेगी. संपत्ति और वाहन के लाभ के योग बनते हैं. धन देने में और निवेश करने में सावधानी रखें. सेहत और वैवाहिक जीवन का ध्यान रखना होगा. पूरे वर्ष बृहस्पति के मंत्र का जप करें, केले का दान करें.
मिथुन राशि- इस वर्ष के आरम्भ में स्वास्थ्य और दुर्घटनाओं का ध्यान रखें. करियर में बड़े बदलाव होंगे, संघर्ष बढ़ेगा. जून से स्थितियों में क्रमशः सुधार होता जाएगा. इस वर्ष जमीन या मकान के लाभ के योग हैं. पूरे वर्ष हनुमान जी की उपासना करें, मीठी चीजों का दान करें.
कर्क राशि- करियर को लेकर काफी दबाव और उलझनें बनी रहेंगी. करियर और स्थान में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. इस वर्ष विदेश यात्रा की सम्भावनाएं भी बन रही हैं. वर्ष के मध्य तक किसी पुरानी समस्या से मुक्ति मिल सकती है. पूरे वर्ष शनि मंत्र का जप करें, खाने-पीने की चीजें का दान करें.
सिंह राशि- करियर और धन के मामले में उत्तम वर्ष रहेगा. संपत्ति निर्माण और वाहन लाभ के योग हैं. इस वर्ष बहुत सारा धन बीमारियों और जिम्मेदारियों में खर्च होगा. कर्ज के मामलों और निवेश में सावधानी रखें. पूरे वर्ष सूर्य की उपासना करें, सूर्य को अर्घ्य देते रहें.
कन्या राशि- इस वर्ष जीवन में बड़े सारे परिवर्तन होंगे. करियर और नौकरी में बदलाव में प्रबल योग हैं. स्थान परिवर्तन और नए कारोबार की शुरुआत हो सकती है. धन की स्थिति ठीक रहेगी, सहयोग मिलता रहेगा. पूरे वर्ष बृहस्पति के मंत्र का जप करें, सात्विक खान पान रखें.
तुला राशि- धन और संपत्ति के मामलों में इस वर्ष समस्या रहेगी. रोजगार के निर्णयों में सावधानी रखनी होगी. मुकदमेबाजी और वाद विवाद का ध्यान रखना होगा. लेकिन कुल मिलाकर परिवार का सहयोग बना रहेगा. पूरे वर्ष शनि मंत्र का जप करें, हनुमान जी का दर्शन करते रहें.
वृश्चिक राशि- वर्ष के आरम्भ से ही आर्थिक स्थिति ठीक बनी रहेगी. इस वर्ष संपत्ति खरीदेंगे भी और बेचेंगे भी. करियर सम्बन्धी मामलों में लापरवाही न करें. कोई भी ऐसा काम न करें जिससे अपयश मिले. पूरे वर्ष शिव जी को जल अर्पित करें, शिव मंत्र का जप करें.
धनु राशि- आरम्भ में ही करियर में बड़े बदलाव और स्थान परिवर्तन के योग हैं. आर्थिक फायदे तो खूब होंगे, लेकिन खर्चे परेशान कर सकते हैं. इस वर्ष परिवार से दूरियां हो सकती हैं. स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव रह सकता है, ख़ास तौर से आँखों में पूरे वर्ष सूर्य को जल अर्पित करें और शनि मंत्र का जप करें.
मकर राशि- आरम्भ में करियर में कुछ समस्याएं आ सकती हैं. लेकिन कुछ परिवर्तन के बाद स्थितियां ठीक हो जाएंगी. परन्तु धन और संपत्ति की स्थिति अच्छी रहेगी. इस वर्ष स्वास्थ्य और दुर्घटनाओं पर विशेष ध्यान दें. पूरे वर्ष बृहस्पति के मंत्र का जप करें, केले का दान करें.
कुंभ राशि- आरम्भ से काम और जिम्मेदारियां बढ़ी रहेंगी. इन सबके साथ स्वास्थ्य और परिवार को संभालना होगा. लेकिन कुल मिलाकर आर्थिक स्थिति और काम अच्छा बना रहेगा. संपत्ति निर्माण या कोई संपत्ति खरीदने के योग हैं. पूरे वर्ष राहु के मंत्र का जप करें, कुत्तों को रोटी खिलाएं.
मीन राशि- आर्थिक दशाओं और नौकरी में स्थिरता आएगी. बहुत हद तक कर्जों के बोझ से छुटकारा मिलेगा. स्थान. परिवर्तन और विदेश यात्रा के योग हैं. इस वर्ष मध्य में आकस्मिक धन हानि से बचें. सूर्य को जल अर्पित करें, सूर्य मंत्र का जप करें.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media