Twitter ला रहा नया Filter ग्राफिक्स मीडिया फीचर, ऐसे कंटेंट भेजने पर लगेगी लगाम

Spread the love

ABC News: माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर  एक नए फिल्टर ग्राफिक मीडिया (filters graphic media फीचर पर काम कर रहा है.  इस फीचर को जल्द रोलआउट किया जाएगा. इस फीचर के इनेबल होने से यूजर को सीधे सेक्सुअल और आपत्तिजनक मैसेज नही भेजा जा सकेगा. मतलब यूजर तय कर पाएंगे कि उन्हें कोई अन्य यूजर सेक्सुअल और न्यूडिटी संबंधी डायरेक्ट मैसेज को भेज पाए या नही. इस फिल्टर का सपोर्ट डायरेक्ट मैसेज  में मिलेगा.

रिवर्स इंजीनियरिंग Jane Manchun Wong की तरफ से इसका खुलासा किया गया है. साथ ही इस नए फीचर के कुछ स्क्रीनशाट जारी किये गये हैं. रिवर्स इंजीनियरिंग एक्सपर्ट के मुताबिक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट जल्द ही डायरेक्ट मैसेज (DMs) के लिए फीचर रोलआउट कर सकती है. इसे लेकर कुछ स्क्रीनशाट जारी किये गये हैं. यूजर Twitter अकाउंट के सेटिंग ऑप्शन में फिल्टर ग्राफिक्स मीडिया को इनेबल्ड और डिसेबल कर सकती हैं. फिल्टर ग्राफिक्स मीडिया फीचर को इनेबल्ड करने पर यूजर को एक वार्निंग डिस्प्ले फीचर दिखेगा, जो ग्राफिक्स कंटेंट के तौर पर भेजे गए न्यूडिटी और हिंसात्मक की बारे में जानकारी उपलब्ध कराएगा. बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे Twitter और Facebook लंबे वक्त से सेक्सुअल और संवेदनशील सामग्री को ब्लॉक करने की कोशिश की जा रही है. ऐसे में फिल्टर ग्राफिक मीडिया फीचर इस दिशा में एक कारगर कदम साबित हो सकता है. Twitter का मानना है कि नए फिल्टर फीचर की मदद से सकरात्कम कन्वर्सेशन करने में आसानी हो जाएगी. इसके अलावा माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter की तरफ से दिवाली के खास मौके लिए नई इमोजी (Emoji) लॉन्च की गई है. Twitter की नई इमोजी में हाथ में रखा हुआ दिया नजर आ रहा है. Twitter का यह खास इमोजी लाइट और डार्क मोड दोनों को सपोर्ट करेगा. इस इमोजी को डेडिकेटेड हैशटैग के साथ लॉन्च किया गया है. Twitter की तरफ से दिवाली के लिए खास इमोजी के बारे में ट्विटर से ट्वीट करके जानकारी दी गई है. Twitter के दिवाली हैशटैग को सात भारतीय भाषाओं में पेश किया गया है, जिसकी मदद से Twitter यूजर अपनी-अपनी लोकल लैग्वेंज में दोस्तों, रिश्तेदारों और सगे-संबंधियों को मैसेज भेज पाएंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media