नए अवतार में वापस आ रहा PUBG Mobile गेमिंग एप, होंगे ऐसे बदलाव

Spread the love

ABC News: PUBG मोबाइल गेम के प्रशंसकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. PUBG गेम के निर्माताओं ने पुष्टि की है कि PUBG मोबाइल इंडिया नामक गेम के एक नए संस्करण पर काम चल रहा है. PUBG कॉर्पोरेशन का कहना है कि PUBG मोबाइल इंडिया विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए बनाया गया है. डेटा प्राइवेसी और सुरक्षा इसमें प्राथमिकता होगी. PUBG कॉर्पोरेशन की मूल कंपनी KRAFTON भी वीडियो गेम, एस्कॉर्ट्स के साथ-साथ मनोरंजन और आईटी उद्योगों को आगे बढ़ाने के लिए भारत में 100 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी. PUBG कॉर्पोरेशन का कहना है कि PUBG मोबाइल इंडिया को विशेष रूप से भारतीय गेमर्स के लिए ट्वीक किया गया है.

एक आधिकारिक बयान में डेवेलपर ने कहा है कि गेम के विभिन्न पहलुओं को भारतीय गेमर्स के लिए कस्टमाइज़ किया जाएगा, जैसे कि गेम को अब वर्चुअल सिमुलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड में सेट किया जा रहा है. नए कैरेक्टर ऑटोमेटिक तरीके से कपड़े पहनना शुरू करेंगे और गेम की वर्चुअल प्रकृति को प्रतिबिंबित करने के लिए हरे रंग का हिट प्रभाव होगा. इसमें अहम बात यह होगी कि हर ऐसी सुविधा शामिल है जो युवा खिलाड़ियों के लिए स्वस्थ गेमप्ले की आदतों को बढ़ावा देने के लिए खेल के समय पर प्रतिबंध लगाती है. PUBG कॉर्पोरेशन का कहना है कि भारतीय यूजर्स के डेटा स्टोरेज की नियमित रूप से ऑडिट की जाएगी और इसके साथ ही वैरिफिकेशन भी किया जाएगा. PUBG ईस्पोर्ट्स को भारत में पुश मिलेगा और इसमें बड़े पुरस्कार पूल के साथ विशेष टूर्नामेंट आयोजित किये जाएंगे. कम्पनी का कहना है कि लोकल बिजनेस कॉलेबोरेशन के लिए भारतीय सहायक कम्पनी में PUBG कॉरपोरेशन 100 से ज्यादा कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा. हालांकि इस समय यह स्पष्ट नहीं है कि PUBG कॉर्पोरेशन या सहायक कंपनी के पास भारत सरकार की जरूरी मंजूरी है या नहीं. सितंबर में चीनी ऐप्स के साथ भारत सरकार ने PUBG को भी बैन कर दिया था. चीन के 118 मोबाइल एप्लीकेशन बैन करने के बाद कुछ नकली ऐप वापस आए थे और उन्हें भी बैन किया गया था. PUBG मोबाइल इंडिया भारत में कब तक आएगा इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media